Apk Website कैसे बनाये? Complete जानकारी। How To Earn Money From APK Website?

Praphul Vastrakar
9 Min Read

How To Earn Money From APK Website :’नमस्कार दोस्तों आज हम ब्लॉगिंग के छेत्र में एक बहुत ही फेमस और Profitable Niches लेकर आये हैं जिसका नाम है Apk Listing Website Case Study In Hindi इस Niches में आप बहुत कम मेहनत कर के International Blogging के जरिये पैसे कमा सकते हैं। इस Niches से Related हर बाते जैसे Apk Listing Website में Monetization Approval कैसे ले, Traffic कैसे मिलेगा, कमाई कितनी होगी, Keyword Rank कैसे करेंगे, इन सभी बातों को हम विस्तार से इस अर्तिक्ल में जानेंगे।

Apk Listing Website क्या होता है? | How To Earn Money From APK Website?

सबसे पहले हमलोग यह Apk क्या होता है? इसके बारे में जान लेते हैं, दोस्तों Apk का मतलब होता है एंड्राइड एप्लीकेशन, दरअसल Apk एंड्राइड एप्लीकेशन की फाइल प्रोर्पेर्टी है जिस तरह विडियो के लिए Mp4 ऑडियो किए लिए Mp3 या इमेज की लिए Jpeg उसी तरह एंड्राइड एप्लीकेशन को हम Apk Website से जानते हैं। Apk Listing Website का मतलब होता है वैसा Website जिस पे से लोग Android Application को Download कर सके, इस तरह के Website को Apk Listing Website कहा जाता है।

Apk Listing Website को लोग क्यों इस्तेमाल करते हैं?

दोस्तों जैसा की आप जानते हैं की Android Application को Download करने के लिए Monetization Company ने Monetization Company Play Store बनायी है ल, जिसके जरिये लोग लगभग सभी Android Application को Download करते हैं, लेकिन कई बार ये फीचर Monetization Company Play Store बहूत सारे लोग इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं, क्यूंकि या तो उनके पास Gmail Id नहीं होती है, या फिर उनके मोबाइल में Monetization Company Play Store खुल नहीं पाती है।

Apk Website कैसे बनाये? Complete जानकारी। How To Earn Money From APK Website?

और कई बार कई Application को Monetization Company Play Store से बैन कर दिया जाता है, इसका उधारण है, हाल ही में चाइना और भारत के युद्ध के कारन लगभग सभी Chinese Application को भारत ने Monetization Company Play Store से बैन कर दिया, और ऐसे में Apk Listing Website के जरिये लोग इन Application को Download करते हैं।

Apk Listing Website से कितनी कमाई होती है?

आपको बता दे की Apk Listing Website पर ट्रैफिक पुरे World से आती है, यानी आप Apk Listing Website के जरिये International Blogging कर सकते हैं, आपको बता दे की इन Country से ट्रैफिक आने पर आपको बहूत ज्यादा Cpc यानी पैसे मिलती है जैसे अमेरिका, ब्राज़ील, जर्मनी, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया इत्यादि।

आप आराम से 1000 View पर 5$ हर दिन कमा लीजियेगा, यानी का महीना का 150$ जो की भारतीय रूपये में 11250₹ कमा लीजियेगा। ये तो आप कम से कम कमाइएगा और अगर इसे अच्छे से कीजियेगा तो आप हर दिन 5000 पेज व्यू पा सकते हैं और 5000 पेज व्यू पर आप लगभग 25$ की कमाई कीजियेगा, जो की एक महीना में आप 750$ की कमाई कीजियेगा, यानी 56,250 रूपये।

Apk Listing Website कैसे Start करें?

सबसे पहले हम लोग यह जानते है की Apk Listing Website काम कैसे करती है, Apk Listing Website सबसे पहले किसी Application पर Article लिखती है, और फिर उसे अपने वेबसाइट पर Upload करती है, ताकि वो Monetization Company के Search Result में रैंक कर सके, अगर आपको Website बनाना नहीं आता है तो आप ये Article पढ़ें – ब्लॉग्गिं करने के लिए वेबसाइट कैसे बनाये? उसके बाद ये Application को ऑनलाइन स्टोर करने के लिए Cdn Server इस्तेमाल करते हैं अगर आपको Cdn Server के बारे में विस्तार से जानना है तो आप हमारे Website पर इसके बारे में जान सकते हैं।

Apk Website कैसे बनाये? Complete जानकारी। How To Earn Money From APK Website?

फिर भी मैं आपको Short में बता देता हुँ Cdn का मतलब होता है Content Delivery Network यह एक स्टोरेज वेबसाइट होता है जहाँ पर लोग User को Listing File प्रोवाइड करवाते हैं, ये दो तरह के होते हैं पहला वो जब आप Listing Files पर Click करते हैं तब Listing डायरेक्ट हो जाती है, और दूसरा जो अपने किसी वेबसाइट पर ले जा कर Listing Files प्रोवाइड करती है।

इन Cdn Server पर एप्लीकेशन को Upload कर के अपने Website पे इसका Link दिया जाता है, जहाँ पर Download Button पर Click कर के लोग एप्लीकेशन को Download सके, उसके बाद अपने हर पोस्ट को पब्लिश कर दे।

Apk Listing Website पे Monetization Company Monetization Approval कैसे ले?

उसके बाद सबसे अहम बात यह होती है की क्या Apk Listing Website पे Monetization Company Monetization का Approval मिलती है तो इसका एक्साम्प्ल है, हाँ मिलती है और इसका एक्साम्प्ल है मेरा यह Website – Apmfile.com इस Website की अगर मैं बात करूँ तो मैंने पहले 40 Article Spinner Tool से Spin कर के Article Upload कर दिए और वो मैं महज 2 से तिन दिनों में ही Publish कर दिया, और फिर मैं Monetization के लिए अप्लाई कर दिया और वही हुआ जिसका मुझे अन्दासा था, मुझे Adsence वालो ने रिजेक्ट कर दिया।

लेकिन हमलोग ने हार नहीं मानी मैं और मेरा एक दोस्त ने वापस काम करने का निश्चय किया लेकिन इस बार तरीके से और सब्र से, हमलोग हर दिन एक आर्टिकल खुद से लिख कर डालने लगे और अपने पहले सारे आर्टिकल जो हमने स्पिन किये थे हमने उन सारे आर्टिकल को डिलीट कर दिए, और फिर हमलोग 15 पोस्ट लिखने के बाद ही Monetization के लिए अप्लाई कर दिया और उसके बाद भी हम हर दिन एक आर्टिकल डालते रहे, और ठीक अप्लाई करने के सात्मे दिन को हमने जब अपने Website को खोला तो देखा उसमे तो Monetization Company Monetization का एड शो कर रहा है वो वाकई हमारे लिए बहुत ख़ुशी का पल था।

इस दौरान मैने Dmca Page, और बाकी Adsence की पेज को Setup अच्छे से किया, और फिर हर पोस्ट को हम सर्च कंसोल में डालते रहे, आपको बता दे की मेरे Website पर उस समय 0 ट्रैफिक था ना ही आर्गेनिक और न ही सोशल मीडिया से, और अभी हमारे Website पर जब 22 पोस्ट थे तब हमारे Website को Approval मिला, Monetization Approval के रेगार्डिंग मैंने एक आर्टिकल लिख रखा है, आप उसे जा कर जरुर पढ़े।

निष्कर्ष :

दोस्तों  Apk Listing Website स्टार्ट करने का सबसे अच्छी बात यह है की आपको इसमें बहुत छोटे – छोटे आर्टिकल लिखने के बाद भी Approval मिल जाता है और वे पोस्ट Rank भी कर जाते हैं, आपको इस Niches पर एक बार जरुर काम करना चाहिए और अगर कोई भी सहायता आपको चाहिए तो आप हमे कमेंट कर के जरुर बताये, और अगर आपको Apk Listing Website सेटअप करना सीखना है तो इसके बारे में अधिक जानकारी को Youtube से Free मेंसिख सकते है।

इसे भी पढ़ें।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *