City Me Paise Kaise Kamaye : बड़े शहर में पैसे कमाने के शानदार तरीके, कुछ ही घंटे में कमाई हजारों रुपए

Neha Verma
7 Min Read
City Me Paise Kaise Kamaye

City Me Paise Kaise Kamaye : महंगाई के बढ़ने के कारण ज्यादातर लोगों के मन में यही सवाल है कि हम बड़े शहर में रहकर कैसे पैसे कमा सकते हैं। लोग पैसे के लालच में अपने गांव या छोटे शहरों को छोड़कर बड़े शहरों में तो चले जाते हैं परंतु जब वहां पर उन्हें काम नहीं मिलता तो वह काफी ज्यादा परेशान हो जाते हैं।

यदि आप भी अपने छोटे शहर से बड़े शहर में पहुंचे हैं और पैसे कमाने के तरीके ढूंढ रहे हैं तो आज की यह पोस्ट आपके लिए बहुत अच्छी साबित होने वाली हैं। आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम City Me Paise Kaise Kamaye से संबंधित जानकारी प्राप्त करेंगे। इसके बाद आप शहर में रहकर आसानी से पैसा कमा सकेंगे।

City Me Paise Kaise Kamaye
City Me Paise Kaise Kamaye

City Me Paise Kaise Kamaye l शहर में रहकर पैसे कमाने के शानदार तरीके

अगर आप सोच रहे हैं कि City Me Paise Kaise Kamaye तो इसके विभिन्न तरीके हैं जैसे की –

1. Zomato ज्वॉइन करकें City Me Paise Kaise Kamaye

यदि आप शहर में रहकर पैसा कमाना चाहते हैं, तो इसका सबसे अच्छा तरीका यह भी है कि आप जोमैटो ज्वाइन कर सकते हैं। आज के समय में बड़े-बड़े शहरों में तो ज्यादातर लोग खाना बनाना पसंद नहीं करते हैं और वह जोमैटो एप्लीकेशन से ही खाना मंगाते हैं।

यदि आप जोमैटो ज्वाइन कर लेते हैं तो आप आसानी से हर महीने 25 से 30 हजार रुपए कमा सकते हैं। यहां पर आप अपनी मर्जी के मालिक होते हैं। आप जितनी देर काम करना चाहते हैं उसी के हिसाब से आपको उतना पैसा मिल जाता है।

जोमैटो ज्वाइन करने के लिए आपके पास खुद की मोटरसाइकिल या स्कूटर होनी जरूरी है तभी आप जोमैटो ज्वाइन कर सकते हैं।

2.Street Food का काम करके City Me Paise Kaise Kamaye

यदि आप शहर में पैसा कमाना चाहते हैं तो आप स्ट्रीट फूड भी शुरू कर सकते हैं। बड़े-बड़े शहरों में तो ज्यादातर लोग स्ट्रीट फूड ही पसंद करते हैं। यदि आप शहर में थोड़ी सी भी जगह किराए पर लेकर कोई भी फास्ट फूड बनाकर बेचते हैं, तो भी आप हर महीने हजारो रुपए कमा सकते हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि आज के समय में बड़े-बड़े शहरों में स्ट्रीट फूड बनाने वाले इतने ज्यादा प्रसिद्ध हो गए हैं कि, वह हर महीने लाखों रुपए भी कमा रहे हैं। यदि आप भी स्ट्रीट फूड शुरू करके इसकी मार्केटिंग सोशल मीडिया के माध्यम से करें, तो आपका व्यवसाय काफी अच्छी तरह चल जाएगा। स्ट्रीट फूड में आप बहुत सी चीजे बना सकते हैं। जैसे की चाइनीस फास्ट फूड, साउथ इंडियन आदि।

आजकल तो लोग कुछ अलग-अलग सी ही खाने की चीजे बनाते हैं जिन्हें लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं। आप भी कुछ ऐसा सोचकर स्ट्रीट फूड का बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

3. Rapido ज्वॉइन करकें City Me Paise Kaise Kamaye

Rapido एक ऐसी मोबाइल एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल Bike Texi बुलाने के लिए किया जाता हैं। यदि आप सोच रहे हैं कि City Me Paise Kaise Kamaye तो यह तरीका सबसे बेहतर हो सकता हैं। अगर आपके पास मोटरसाइकिल है तो आपको Rapido Captain नाम की मोबाइल एप्लीकेशन पर अपना अकाउंट बनाना है। इसके पश्चात आपको एप्लीकेशन पर ही ऑर्डर दिख जाएंगे।

जब भी आपकी लोकेशन के आसपास का कोई व्यक्ति Bike Texi बुक करना चाहेगा तो आपके पास मैसेज आ जाएगा। यदि आप उस व्यक्ति को पिक करके उसकी लोकेशन तक छोड़ते हैं, तो आपको अच्छे खासे पैसे मिलते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बताने की बड़े-बड़े शहरों में पैसा कमाने के लिए Rapido Captain App का ही इस्तेमाल किया जाता हैं। बहुत से लोग तो ऐसे हैं जो सुबह काम पर जाते हुए अपने साथ इस एप्लीकेशन के माध्यम से एक व्यक्ति को ले जाते हैं। आते हुए भी वह एक व्यक्ति को अपने साथ लाते हैं। वह इसी प्रकार अपना आने-जाने का खर्चा भी पूरा कर लेते हैं।

यदि आपको रोजाना इस एप्लीकेशन के माध्यम से बाइक टैक्सी का काम करते हैं, तो आप महीने का 30 से 35 हजार रुपए आसानी से कमा(City Me Paise Kaise Kamaye) सकते हैं।

Also Read This –

Snapchat Se Paise Kaise Kamaye : सोशल मीडिया से आप कमा सकते हैं हर महीने 30000 रुपए, जाने तरीका

4. Ola, Uber चलाएं

यदि आप बड़े शहर में रहकर पैसा कमाना चाहते हैं, तो आप ओला, उबर जैसी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके भी पैसा कमा सकते हैं। यह ऐसी एप्लीकेशन हैं जिन पर वह व्यक्ति अकाउंट बना सकता है जिसके पास गाड़ी है। यदि आपके पास गाड़ी है तो सबसे पहले आपको उसे पर कॉमर्शियल नंबर प्लेट लगवानी होगी।

इसके पश्चात आप ओला व उबर जैसी एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाकर हर महीने आसानी से हजारों रुपए कमा सकते हैं।बड़े शहरों में ज्यादातर लोग ओला उबर जैसी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं जिससे वह आसानी से ₹50,000 तक भी कमा लेते हैं।

5. पार्ट टाइम नौकरी करके

यदि आपका कोई व्यवसाय है या फिर आप कोई छोटी-मोटी नौकरी करते हैं, तो आप अपनी नौकरी के साथ-साथ एक दूसरी नौकरी भी पार्ट टाइम के रूप में कर सकते हैं। हमारा कहने का मतलब यह है कि आप अपनी नौकरी के साथ-साथ Dominos भी ज्वाइन कर सकते हैं डोमिनोज में पार्ट टाइम डिलीवरी क दिया जाता हैं।

यदि आप Dominos Delivery Boy का काम करते हैं, तो आपको Dominos की एप्लीकेशन से फूड ऑर्डर करने वाले व्यक्तियों के घर पर फूड डिलीवर करना हैं। इस प्रकार भी आप पार्ट टाइम काम करके आसानी से 12 से 15 हजार रुपए कमा सकते हैं।

हमें उम्मीद है कि अब आपको City Me Paise Kaise Kamaye से संबंधित जानकारी प्राप्त हो गई हैं। अब आप आसानी से बड़े से बड़े शहर में रहकर भी अपना खर्चा चला सकेंगे साथ ही कुछ पैसे बचा भी सकेंगे।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *