Snapchat Se Paise Kaise Kamaye : सोशल मीडिया से आप कमा सकते हैं हर महीने 30000 रुपए, जाने तरीका

Neha Verma
6 Min Read
Snapchat Se Paise Kaise Kamaye

Snapchat Se Paise Kaise Kamaye : अब से पहले सोशल मीडिया का इस्तेमाल अपने दोस्तों के बात करने के लिए या फिर नए दोस्त बनाने के लिए किया जाता था। टेक्नोलॉजी के बढ़ने के कारण अब आप सोशल मीडिया से भी पैसे कमा सकते हैं।

Snapchat Se Paise Kaise Kamaye
Snapchat Se Paise Kaise Kamaye



आज हम आपको एक ऐसी सोशल मीडिया एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले हैं जिससे आप फन करने के साथ-साथ पैसे भी कमा सकते हैं।  यदि आप इस एप्लीकेशन पर थोड़ा सा ध्यान लगाकर अपना समय देते हैं, तो आप महीने का ₹30000 भी बड़ी आसानी से कम सकेंगे। आज इस पोस्ट के माध्यम से Snapchat Se Paise Kaise Kamaye से से संबंधित जानकारी प्राप्त करेंगे।

Snapchat Se Paise Kaise Kamaye से l Snapchat क्या हैं ?

Snapchat एक सोशल मीडिया एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल Reel बनाने के लिए किया जाता हैं। सोशल मीडिया पर बिल्कुल फेसबुक की तरह ही Reel बनाई जा सकती हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं जो केवल Snapchat के कारण ही प्रसिद्ध हुए हैं। इसके अतिरिक्त स्नैपचैट पर आप नए-नए तरीके से अपनी फोटो भी कैप्चर कर सकते हैं। अब हम Snapchat Se Paise Kaise Kamaye के बारे में भी जान लेते हैं।

Snapchat Se Paise Kaise Kamaye से l Snapchat से पैसे कैसे कमा सकते हैं ?

अगर आप सोच रहे हैं कि Snapchat Se Paise Kaise Kamaye तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इसके विभिन्न तरीके हैं जैसे की –

Reels बनाकर

जब भारत में टिकटोक एप्लिकेशन को बैन कर दिया गया था, तो उसके पश्चात सोशल मीडिया एप्लीकेशंस के द्वारा Short Videos का ऑप्शन लाया गया था। उसी के बाद से लोग Instagram Reel, Facebook Reel व Youtube Shorts आदि वीडियो बनाते हैं। बिल्कुल ऐसे ही स्नैपचैट पर भी Reel Upload की जा सकती हैं।

Also Read This-

YONO SBI Registration Kaise Kare: योनों एसबीआई रजिस्ट्रेशन कैसे करे, जानें पूरी जानकारी

Snapchat पर Reel Upload करने का फायदा यह है कि जब आपके व्यूज ज्यादा होने लगते हैं, तो उस समय आपका अकाउंट मोनेटाइज हो जाता है। इसके बाद आपको पैसे आने लगते हैं।

स्नैपचैट पर एफिलिएट मार्केटिंग करें

आज के समय में एफिलिएट मार्केटिंग करना बहुत ही ज्यादा सरल हो गया हैं। यदि आप Snapchat Se Paise Kaise Kamaye के बारे में सोच रहे हैं, तो इस प्लेटफार्म पर भी आप एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते हैं। जब स्नैपचैट पर आपके फॉलोवर्स काफी ज्यादा हो जाते हैं, तो उस समय आप एफिलिएट मार्केटिंग की सहायता से पैसे आसानी से कमा सकते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग का मतलब यह होता है कि आपको ई-कॉमर्स वेबसाइट के प्रोडक्ट का लिंक कॉपी करके उसको एफिलिएट लिंक बनाकर अपने स्नैपचैट अकाउंट से अपने फॉलोवर्स को भेजना हैं। इसका शानदार तरीका यह भी है कि जब आप कोई भी Snapchat Reel बनाते हों, तो उसमें उस प्रोडक्ट के बारे में भी बता सकते हों जिसकी आप एफिलिएट मार्केटिंग करना चाहते हों।

इसके बाद जो भी व्यक्ति आपके स्नैपचैट अकाउंट से एफिलिएट लिंक पर क्लिक करके इस प्रोडक्ट को खरीदना हैं, तो उसका कमीशन आपको मिलेगा।

अपने यूट्यूब चैनल को प्रमोट करें

इस समय हमारे देश में लाखों लोग ऐसे हैं जो स्नैपचैट का इस्तेमाल कर रहे हैं। यदि आपका कोई यूट्यूब चैनल है या फिर आप अपने यूट्यूब चैनल को प्रमोट करके अपने सब्सक्राइबर बढ़ाना चाहते हैं, तो आप स्नैपचैट की सहायता से ऐसा कर सकते हैं।

यदि आप अपने यूट्यूब चैनल को Snapchat Reel के माध्यम से प्रमोट करें तो आप स्नैपचैट के साथ-साथ यूट्यूब के माध्यम से भी पैसा कमा सकेंगे। आजकल ज्यादातर लोग यही करते हैं कि वह अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने यूट्यूब चैनल को Reels के माध्यम से ही प्रमोट करते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको दोनों ही प्लेटफार्म से पैसा आएगा।

अपना प्रोडक्ट बेचकर

आप स्नैपचैट पर अपना खुद का प्रोडक्ट भी बेच सकते हैं। जब आपके फॉलोवर्स ज्यादा हो जाते हैं तो वह आपकी Reel को लगातार देखते हैं। यदि आप अपनी Snapchat Reel के माध्यम से अपने खुद के किसी प्रोडक्ट को प्रमोट करते हैं, तो ज्यादा से ज्यादा लोग उस प्रोडक्ट को खरीदने हैं। आज के समय में ज्यादातर लोग कपड़े, जूते आदि स्नैपचैट के माध्यम से ही बेच रहे हैं।

एडवर्टाइजमेंट करके

जब स्नैपचैट पर आपके फॉलोवर्स काफी ज्यादा हो जाते हैं, तो उसे समय आपको बहुत सी कंपनियां के ऑफर भी आते हैं। ऑफर्स का मतलब यह है कि आपको अपनी Snapchat Reel के माध्यम से उनके प्रोडक्ट की एडवर्टाइजमेंट करनी होती हैं।

इसी के बदले कंपनियों के द्वारा आपको पैसा दिया जाता हैं। बहुत से Snapchat Reel ऐसे हैं जो सिर्फ एडवर्टाइजमेंट के माध्यम से ही महीने के 30 से 40 हजार रुपए तक भी आसानी से कमाते हैं।

हमें उम्मीद है कि अब आपको Snapchat Se Paise Kaise Kamaye से संबंधित संपूर्ण जानकारी मिल गई है। अब आप स्नैपचैट के माध्यम से आसानी से पैसा कमा सकते हैं।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *