Zerodha Se Paise Kaise Kamaye: 2024 में इस तरीके से ज़ेरोधा से पैसे कमाए बिलकुल आसानी से , जाने पूरी जानकारी

Robin Hood
6 Min Read
Zerodha Se Paise Kaise Kamaye

Zerodha Se Paise Kaise Kamaye: दोस्तों जल्दी पैसे कमाना कौन नहीं चाहता है, आज के टाइम में हर किसी  को रातों-रात अमीर बनना है। पर ऐसा कोई काम नहीं है, जिसे करके लोग अमीर सके, इसीलिए वो share बाज़ार में आते है और trading करते है। क्योंकि जिन लोगों को trading आती है, वो एक दिन में लाखों कमा लेते हैं। पर trading आप किसी भी payment App से कर नहीं सकते, trading करने के लिए broker की जरूरत पड़ती है। 

एक ऐसे platform की जरूरत पड़ती है, जिससे आप आसानी से trade कर सके और इस चीज में zerodha traders की help करता है। अब अगर आप को  भी हजारों नही लाखो कमाना है और आप जानना चाहते है की Zerodha se paise kaise kamaye? तो ये आर्टिकल आप के लिए ही लिखा गया है। Zerodha Se Paise Kaise Kamaye

यह भी पढ़े

Zerodha Se Paise Kaise Kamaye
Zerodha Se Paise Kaise Kamaye

Zerodha क्या है? Zerodha Se Paise Kaise Kamaye

Zerodha हर indian trader का सबसे पसंदीदा trading platform है। इस App को Zerodha Broking Limited के द्वारा चलाया जाता है, जो इंडिया की नंबर 1 Demat और Brokerage कंपनी है। ये App इतना पॉपुलर इसीलिए है क्योंकि ये न सिर्फ SEBI बल्कि BSE, NSE MCX और CDSL में भी registered हैं। 

जैसा की आप इसके नाम से समझ सकते है, जेरोधा के नाम में zero और रोधा 2 शब्द आते है यानी की Zero बाधा। Zerodha traders को बिना किसी distrubance के trading करने की सुविधा देता है। Zerodha से आप intraday, future & option , mutual fund, equity trading, commodity trading और goverment bonds में investment  करके पैसे कमा सकते है। 

Zerodha से पैसे कैसे कमाएं? 

Zerodha में Demat account बनाकर आप कई तरीके से पैसे कमा सकते है –

Trading करके पैसे कमाए 

Zerodha से पैसे कमाने का सबसे अच्छा जरिया हैं, trading। Zerodha में trading करके आप दिन का 1000 से लेकर जितना चाहे उतने पैसे कमा सकते है। सिर्फ trading नहीं Zerodha से आप Equity, commodity, mutual fund, IPO, SIP से भी पैसे कमा सकते है। Zerodha Se Paise Kaise Kamaye

Refer & Earn 

Trading और investment के अलावा आप Zerodha से Refer & Earn से भी पैसे कमा सकते है। इस तरीके से पैसे कमाने के लिए आप को ज्यादा कुछ नहीं करना है आप Zerodha में account बनाकर उसका referral link copy कीजिए और उसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भेज दीजिए। Zerodha Se Paise Kaise Kamaye

Zerodha App में कितने charges लगते हैं? 

क्योंकि Zerodha एक broker App हैं, इसीलिए इस App का यूज करने के लिए आप को brokage charges देनी पड़ती है। आप की जानकारी के लिए बता दे Zerodha में account बनाने के लिए आप को एप को 200 रूपीस के तौर पर देना होगा और अगर आप intraday या F&O में कोई trade लेते हैं तो आप को 20 रुपए charges  देने पड़ेंगे। 

इसके अलावा Zerodha App में हर साल annual  maintenance charges के तौर पर 300 रुपए देने पड़ते है। इसके अलावा NSE, BSE में investment delivery करने और mutual fund में पैसे invest करने के लिए भी किसी भी तरह का कोई charge नहीं लगता है। Zerodha Se Paise Kaise Kamaye

क्या Zerodha App Safe हैं या नही? 

जब भी बात स्टॉक मार्केट में trading या investment करने वाले एप्लीकेशन की आती है, तो उनके fraud होने के chance बहुत ज्यादा होते है। हाल ही में सरकार ने कई fraud trading Apps को bann किया हैं। लेकिन Zerodha की बात अलग है, Zerodha SEBI, BSE, MCX, CDSL के under registered हैं। जिससे साफ पता चलता है की ये कितना safe और secure App है। आप इस पर भरोसा कर सकते है और इसे use कर सकते हैं। 

FAQ 

Zerodha से पैसे कैसे कमाएं? 

Zerodha से आप trading, refer & earn, Currency, Intraday Trading , IPO, F&O से पैसे कमा सकते है। 

Zerodha में Opening Charges क्या है?

Zerodha App में account बनाने के लिए 200 रुपए देने पड़ते है जबकि Dmat account open करने के लिए 300 रुपए देने पड़ते हैं। 

Zerodha का Withdrawal Time कितना है?

Zerodha का Withdrawal Time 24 घंटे  है। इसमें request करने के 24 घंटे के अंदर आप को payment दे दिया जाता है। 

Conclusion 

मुझे उम्मीद है इस आर्टिकल को पढ़कर आप समझ गए होंगे कि Zerodha एप से पैसे कैसे कमाएं, अगर आप को आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए ब्लॉग से जुड़े रहे। 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *