Website पर Views लाने के 6 जबरदस्त तरीके?

taazainfo
8 Min Read

अगर आपका Website है और आप उस Website पर कोई Service या फिर Product को बेच रहे हैं और आपके Website पर View नहीं आता है तो आज के इस लेख में हम आपको Website पर View लाने के 6 शानदार तरीके बताएँगे, जिससे की कुछ ही समय में आप अपने Website पर महीने का लाखो में Traffic लेना Start कर देंगे। 

इनमे से कुछ तरीके बिलकुल ही Free रहेंगे तो कुछ तरीको में आपको पैसे लगाने होंगे। पर इस बात की ग्रान्टी है की अगर आप इन बताये गए तरीके को Follow कीजियेगा तो आप अपने Website पर महज कुछ ही समय में लाखो की संख्या में Traffic लेना Start कर देंगे। तो चलिए जानते हैं हम अपने सबसे पहले तरीके के बारे में।  

Web Stories से अपने Website पर लाखो की संख्या में Views लाए

Web Stories एक ऐसा तरीका है जिससे की आप अपने Website पर महज एक महीने के अंदर ही अच्छा – ख़ासा संख्या में Traffic लेना Start कर देंगे। कोई भी Website Manager अगर अपने Website पर हर दिन कुछ Article और साथ में कुछ Web Story को Upload करता है तो उसके Website पर Result बहुत तेजी से देखने को मिलेगा।

अगर आप हर दिन 6 Human Written Article और हर दिन 6 Web Story Upload कजियेगा तो आपके Website पर एक महीने के अंदर ही आपका Total Traffic – 1 लाख तक पहुँच सकता है। इससे आप ना सिर्फ अपने Product या Services को Promote कर सकते हैं, बल्कि आप अपने Website से Monetization के जरिए पैसे भी कमा सकते है। 

Google Discover से अपने Blog पर Traffic लाए

आज के समय में Website पर Traffic लाने का Google Discover एक बहुत ही अच्छा तरीका है। आपको बता दें की Google Discover से Website User महीने का लाखो में Traffic ले सकता है। और अगर Website पर लगातार अच्छे से 6 महीने से लेकर 1 साल तक अच्छे से काम किया जाए तो Website पर Traffic लाखो में पहुँच सकता है। 

Google Discover से Traffic लाने के लिए Website पर हर दिन 6 से ज्यादा Article को Published करना बेहद ही जरुरी है। परन्तु इसमें सबसे महत्वपूर्ण होता है External Traffic. Website पर अगर हर दिन External Source से अगर Traffic दिया जाये तो Website धीरे – धीरे खुद ब खुद ही Discover में Viral होने लगती है और Website पर Traffic Bulk में आना Start हो जाती है। 

SEO के द्वारा अपने Website पर Traffic लाए

SEO को Search Engine Optimization कहते हैं। इसमें User को Keyword Research करना होता है और उसपे Article Published करना होता है। इसमें User को इस बात पर अच्छे से ध्यान देना है की वह जिस Topic पर Article को Published कर रहा है क्या वह Topic पर पहले से ही बहुत Article Published है या नहीं। 

अगर Google Search Result में किसी भी Topic पर पहले से ही सैकड़ो की संख्या में Article पहले से ही Published है तो User को उस Topic पर Article को Published नहीं करना चाहिए।

User को अपने Website पर वैसे Article को डालना चाहिए जो लोगो को महत्वपूर्ण जानकारी सीखा सके और साथ में वैसा Article / Content, Google पर पहले से किसी ने अच्छे से Upload नहीं करके रखा हुआ हो। 

Youtube Shorts के जरिये अपने Website पर Traffic लाए

Youtube एक कमाल का तरीका है जिससे की Website पर Traffic लाया जा सके। ऐसे में Youtube Shorts एक ऐसा Feature है जिससे की बहुत कम समय में Website पर Traffic आना Start हो जाएगा। आपको एक Youtube Channel बनाना है और फिर उसपे Youtube Shorts को बनाना है। 

उदाहरण के लिए अगर आपका Job का Website है तो आप Youtube Channel पर इस तरह का Youtube Shorts Video को बना सकते हैं जिसपे आप यह बता सकते है की इस Job में Vacancy निकली है और आप आवेदन करने के लिए इस Website पर जा सकते हैं। इस तरह से आप अपने Youtube Shorts के जरिए Website पर बहुत तेजी से Traffic ला सकते हैं। 

Youtube Shorts का सबसे अच्छा फायदा यह होता है की यह बिलकुल Free होता है और बहुत ही कम समय में Youtube Shorts पर तेजी से View आने लग जाते हैं। अगर आपका Video Content अच्छा रहा तो Youtube Shorts पर पहले दिन से ही हजार View आना Start हो सकते हैं।  

Quora से अपने Website पर Traffic लाए

आपको यह जानकारी हैरानी होगी की Quora के जरिये भी Website पर Traffic लाया जाता है। और आपको यह जानकार भी शायद हैरानी होगी की Quora पर महज कुछ घंटो के बाद ही Traffic आना शुरू हो जाता है।

इस तरीके को Quora Post Sharing बोलते हैं। जिसमे एक छोटा सा Quora.com पर Post की जाती है और फिर उसमें अपने Website का Link दिया जाता है। 

Quora पर Post इस तरह से की जाती है की उस पर पूरी जानकारी नहीं दी जाए, और बाकी की जानकारी पाने के लिए User को आपके Website पर आना पड़े। इस तरह से Quora पर Posting कर के हर दिन 25000 से लेकर 40000 की संख्या में Free में Traffic पाया जा सकता है। 

Influencer के द्वारा अपने Website का Promotion करवाए

यह एक बहुत ही अच्छा तरीका है, जिससे की ना सिर्फ आपका Website पर View आता है बल्कि आपके Website पर Conversion भी होता है। आपका Website जिस भी Topic पर है आप उससे Related Influencer से अपने Website के बारे में Video को बनवाइए और फिर आपके Website पर View आना शुरू हो जायेंगे। 

यह एक बहुत ही कारगर तरीका है पर यह एक Paid तरीका है। ऐसे में Influencer के कितने Follower है यह उस बात पर भी निर्भर करता है। आप अपने Business के Budgets को Calculate करके उस हिसाब से Influencer से Contact कर सकते हैं। साथ ही आप यह भी देखें की आपके Target Audience ज्यादा Instagram Influencer है या फिर Youtube Influencer है। 

यह भी पढ़े:

निष्कर्ष : 

अगर आपके Website पर View नहीं आते हैं तो आप ऊपर बताये गए तरीके से Website पर Traffic लाना Start कर सकते हैं। हालाँकि आप दस तरीके को पकड़ने के बजाय केवल एक तरीके को लम्बे समय तक Follow कीजिये,

जिससे की आपके Website पर View आना धीरे – धीरे Start हो जायेंगे। अगर आपका Website पर View लाने से सम्बंधित कोई भी सवाल हो तो आप हमे Comment कर के जरूर बताये, हम आपकी मदद जरूर करेंगे। 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *