Software Listing Website बनाये और महीने का लाखो रुपया कमाए?

Praphul Vastrakar
8 Min Read

Software Listing Website बनाये और महीने का लाखो रुपया कमाए?

अगर आप Website से पैसे कमाना चाहते हैं तो आज के इस लेख में हम आपको एक ऐसे तरीके से पैसे कमाने के बारे में बताएँगे जिसमे आपको अच्छी खासी कमाई हो जाएगी। और यह तरीका का नाम है Software Website बनाकर पैसे कमाना। यह काम बहुत ही Demanding है लेकिन हर कोई इस काम को अच्छे तरीके से कर नहीं पाता है ऐसे में अगर आप अच्छे से मेहनत कीजियेगा तो ये Website काफी कम समय में Grow भी हो जायेगा और आप पैसे कमाना Start कर देंगे।

Software Listing Website बनाये और महीने का लाखो रुपया कमाए?

एक Computer में कई प्रकार के Software की आव्यशकता होती है। ऐसे में लोग Software को Install करने के लिए Website पर जाते हैं और वहां से Software को प्राप्त करते हैं। जो Website, User को Software Provide करने का काम करता है उस तरह के Website को Software Providing Website कहते हैं।

उदाहरण के लिए कुछ Famous Software Providing Website जैसे – Getintopc.com, Filecr.com. Softonic.com, Uptown.com इत्यादि है। जो Software को Provide करते हैं। कुछ Website Free होते हैं तो कुछ Website Paid होते हैं। और दोनों ही तरीके से Software Blogger पैसे कमाते हैं। आइये अब हम आपको बताते हैं की Software Listing Website किस प्रकार से बनाये।

Software Listing Website किस प्रकार से बनाये?

Software Listing Website बनाने के लिए दो तरीके हैं। पहला तरीका है Free माध्यम से Software Listing Website बनाना। और दूसरा तरीका है Paid माध्यम से Software Listing Website बनाना। अगर आप बिलकुल ही Beginner है और आपके पास पैसे नहीं है तो आप Free वाले तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हालाँकि अगर आपके पास पैसे है तो आप बिलकुल निवेश कीजिये। क्यूंकि किसी भी Business को बड़ा बनाने के लिए उसमे पैसे लगाते हैं। हालाँकि इस लेख में हम आपको Free और Paid दोनों ही तरीके से Software Listing Website को बनाने के बारे में बताएँगे। आइये सबसे पहले हम लोग Paid तरीके से Software Listing Website को बनाने के बारे में जानते हैं।

Paid तरीके से Software Listing Website बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक Hosting खरीदनी होगी। अगर आप आम तौर पर Hostinger से Hosting खरीदते हैं तो आपको एक साल का 3000 रूपये खर्च आएंगे। उसी के साथ में आपको एक Domain भी दिया जाता है।

उस Domain को आप ऐसा नाम रखिये जो Software से मिलता जुलता हो, जैसे की YourSoftWorld, GetYourSoft इत्यादि। Domain आप कोशिस करें की। com ही खरीदें। क्यूंकि .com डोमेन पुरे Country में आसानी से Rank करता है।

उसके बाद आप अपने Website के लिए Hosting में WordPress को Install कीजिये। और फिर उसमे अलग – अलग Software को Upload करना Start कीजिये। आप हर एक Software के लिए एक Blog तैयार कजिये। और उसमे अलग – अलग Software का Description और Tutorial लिखिए।

उसके बाद आपको एक Free CDN खोजना पड़ेगा। आप चाहे तो Paid CDN भी Use कर सकते हैं। CDN एक Cloud Storage Website होता है जहाँ पर User किसी File को Store कर के रख सकता है। आप एक List तैयार कजिये, जिसमे सभी प्रकार के Software का List आपके पास हो।

उसके बाद उन List में जितने भी Software है आप Internet से उन Software को प्राप्त कीजिये। Software को प्राप्त करने के लिए Torrent भी एक बहुत ही अच्छा तरीका है। उसके लिए आपको Bittorrent या Utorrent की मदद से Software को प्राप्त कर सकते हैं।

आप Internet पर Pirate Bay Website या फिर 1337x Website से भी हर प्रकार के Software को Search कर सकते हैं और उसे फिर अपने Computer में Save कर लें। उसके बाद सबसे महत्वपूर्ण काम यह है की आपको यह Testing करनी है की उस Software में कहीं Virus तो नहीं।

और क्या वह Software Setup File पूरी तरह से Tested किया गया है या नहीं। बहुत सारे Software File ऐसे होते हैं जिनमे या तो Virus होता है या फिर वे अच्छे से Tested नहीं होते हैं। ऐसे में आप जो भी Software को Website से अपने Computer में Save कीजिएगा। आप पहले उसकी अच्छी तरह से Testing कर लें।

Software की Testing करने के बाद केवल उन्ही Software को अपने Computer में रखे रहिये जो Virus Free हो और पूरी तरह से काम कर रहा हो। उसके बाद आप उस Software को CDN Website पर Upload कर दीजिये। CDN Website पर Upload करने के बाद आप उस Software का एक Blog Post बनाइये और फिर उस Software का Source Link को उस Blog के अंदरडाल दीजिये।

Software Listing Website पर Visiter कैसे लाये?

इस तरह से आपका अब Software Listing Website तैयार हो चूका है। अब बात करते हैं की आपके Software Listing Website पर Visitor कैसे आएंगे। तो इसका सीधा जवाब है Web Story. आप हर दिन कम से कम एक Software का Blog Post तैयार कजिये और कम से कम एक Webstory को तैयार कीजिये।

इस तरह से अगर आप इस काम को प्रतिदिन करते हैं तो आपके Webstory पर धीरे – धीरे View आना Start हो जायेंगे। उसके बाद आप एक Telegram Group को भी बनाइये और उन सभी User को उस Telegram Group में Add करते जाइये। ऐसा करते – करते कई लोग काफी समय के बाद आपके Telegram Group के अंदर Add हो जायेंगे। फिर अपने Website को Monetize करवा लें और लें, और Ad View से हुई कमाई से आप पैसे कमा सकते हैं।

Free में Software Listing Website कैसे बनाये?

Free में Software Listing Website बनाने के लिए आप Blogger.com वेबसाइट की मदद ले सकते हैं। इस Website की मदद से आप Free में अपना Blog बना सकते हैं। साथ ही आप Free CDN का भी इस्तेमाल कीजिये। हालाँकि Free Service का इस्तेमाल करने में म्हणत लगेगा और समय भी।

लेकिन कमाई Free में भी हो सकती है। हालाँकि अगर आपके पास पैसे नहीं है तो आप Free में ही Website को बनाये और एक बार इस तरीके को आजमा कर देखें। और अगर आपको इससे सम्बंधित किसी भी तरह के Help या जानकारी चाहिए तो आप हमें Comment करें हम आपकी मदद जरूर करेंगे।

इसे भी पढ़ें।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *