Monetized Website बेचकर हर महीने 50000 रूपये कैसे कमाए?

taazainfo
10 Min Read

अभी हाल ही मैं मुझे एक कमाई करने का एक बहुत ही अच्छा तरीका मालूम चला है, जिससे मैं अगर फुल टाइम इस करूँ तो मैं आराम से हर महीने 50000 रूपये कमा सकता हूँ, और शायद उससे ज्यादा ही, और वो तरीका है Monetized Website को बेचकर पैसे कमाना।

आइये हम इस मेथड के बारे में अच्छे से समझते हैं और उसके बाद आप इस पे काम स्टार्ट कीजियेगा अगर आप बहुत कम समय में 50000 रूपये कमाना चाहते हैं। 

आइये हम जानते हैं कैसे कमा सकते हैं 50000 रूपये महीना

ब्लॉग्गिंग से पैसा कमाने में काफी वक़्त लगता है, जैसे सबसे पहले एक से दो महीने में Website पर अप्रूवल लेते हैं और फिर उस पे SEO Optimized आर्टिकल लिखते हैं और फिर ट्रैफिक आने में समय लगता है, और फिर बहुत मेहनत और कसरत के बाद कुछ महीने बाद ट्रैफिक आना शुरू होता है, और फिर आप हर दिन कुछ डॉलर कमाने लगते हैं। 

पर बहुत से लोग ऐसे हैं जिनके पास उतना वक़्त नहीं है इंतजार करने का, ऐसे में वे चाहते हैं की मैं मेहनत करने के लिए तैयार हूँ, पर मुझे इसी महीने पैसे चाहिए, और वो इंसान वाकई में मेहनत करने के लिए किसी भी हद को पार कर सकता है तो वैसे इंसान के लिए मैं एक तरीका लेकर आया हूँ जिससे वो एक महीने का 50000 रूपये से अधिक कमा सकता है। 

और अगर आप भी मेहनत करने के लिए तैयार है, तो यह आर्टिकल अंत तक पढ़े और मेरे साथ काम करके साथ में 50000 रूपये कमाते हैं, तो चलिए इस तरीके के बारे में अच्छे से जानते है। 

दोस्तों ब्लॉग्गिंग बहुत ही Complex Skill है, हर लोग गलतियाँ कर के ही सीखते है, और इसे सिखने में एक साल से लेकर दो साल तक समय लग ही जाता है, ऐसे में Website पर Monetization का अप्रूवल लेने में कई ब्लॉगर को दो से तीन साल लग जाते हैं, क्यूंकि उन्हें एक्सपीरियंस नहीं होता है। 

ऐसे में कई लोग बार – बार Website पर अप्रूवल लेने में रिजेक्ट हो जाते हैं, और फिर वे फिर किसी ऐसे Website को खरीद लेते हैं जो पहले से Monetized है। Website  खरीदने का कारण यह होता है की वह कई बार बहुत मेहनत करने के बावजूद कई बार रिजेक्ट हो जाते हैं और उन्हें काफी समय बीत चूका होता है, तो वो जानते हैं की Website को Approved लेना कितना मुश्किल है। 

ऐसे में आप Website पर Monetized लेना सिख कर, इन्हे बेच कर 50000 रूपये से अधिक पैसे कमा सकते हैं, आइये हम जानते हैं कैसे, एक Website  जो की Monetized है उसे खरीदने के लिए 8000 रूपये से लेकर 10000 रूपये तक देने को तैयार रहते हैं। 

यह भी पढ़ें:

Monetized Website की कीमत कैसे तय होती है। 

एक Website  की कीमत दो तीन चीज़ो से मिला कर तय होती है, पहला उसका साइट रैंक कर रहा है या नहीं, उस Website  पे कितने आर्टिकल है, उस Website  को एडसेंस अप्रूवल मिला है या नहीं, अब मैं आपको कुछ मैथ लगाने को कहूंगा, अगर आप  .in डोमेन 2 साल के लिए ख़रीदियेगा तो आपको 1000 रूपये खर्च होंगे, अगर आप  .com डोमेन ख़रीदियेगा तो आपको एक साल के लिए 1000 रूपये खर्च होंगे। 

अब hosting के लिए या तो hostinger से hosting खरीद सकते हैं, तो इसमें आपको दो तरह की प्लान है एक 2800 रूपये एक साल के लिए और एक 4000 रूपये एक साल के लिए, अगर आप होस्टिंग नहीं खरीदना चाहते हैं तो आप फ्री ब्लॉगर का इस्तेमाल कीजिये। 

उसके बाद एक आर्टिकल को लिखने में मुझे पर्सनली 2 घंटे का समय लगता है, एडसेंस अप्रूवल लेने के लिए आपको 30 दिन तक काम करना होता है और 30 दिन में आप Website पर Monetized ले सकते हैं अगर आप तरीके से काम करते रहिये। 

मैंने एक आर्टिकल में बताया है की 30 दीन में आप कैसे ऐडसेंस अप्रूवल ले सकते हैं, इसे पढ़िए – गूगल एडसेन्स अप्रूवल कैसे ले? और मैंने एक Website  के बारे में भी case study शेयर किया है जिसमे मैंने बताया है की कैसे मैंने महज 25 दिनों में Website पर Monetization अप्रूवल लिया है, इसे जरूर पढ़े – APK Downloading Website Case Study In Hindi 

एक आर्टिकल की कीमत कम से कम 100 रूपये से लेकर 200 रूपये तक की होती है, वैसे तो अप्रूवल 20 article में ही मिल जाती है पर फिर भी आप 30 आर्टिकल लिखिए ताकि आपका Website  ज्यादा कीमत में बीके, अब मैं जोड़ता हूँ एक एडसेंस एप्रूव्ड Website  की कीमत – एक आर्टिकल के 200 रूपये अगर 2000 वर्ड के हैं तो और 100 रूपये 1000 वर्ड के हैं तो, आप 2000 वर्ड का लिखे इससे अप्रूवल गारण्टी मिलेगी। 

तो आपने 30 आर्टिकल लिखे, एक की कीमत 200 रूपये तो 30 की कीमत 30 x 200 = 6000 रूपये, डोमेन के 1000 रूपये और एडसेंस का कम से कम 2000 रूपये अलग से, तो टोटल हो गया 9000 रूपये और आपको एक महीने में 6 website पे अप्रूवल लेना है तो हो जाएगा – 9000 x 6 = 54000 रूपये। 

काम कैसे करें 30 दिनों तक। 

और यह बिलकुल संभव है, आपको एक महीने हर दिन पंद्रह सोलह घंटे काम करना है, आपको 6 डोमेन लेना है, अलग – अलग niche के अनुसार, उसमे आपको 6000 रूपये की इन्वेस्टमेंट होगी, फिर आपको एक होस्टिंग खरीदनी है अगर आप खरीदते हैं तो 4000 रूपये और अगर नहीं खरीदते हैं तो 6000 रूपये से ही काम हो जाएगा। 

अब हर दिन 2000 शब्दों का आर्टिकल अपने 6 Website  पर डालते रहिये, और उसे सर्च कंसोल में सबमिट करते रहिये, आर्टिकल ऐसा होना चाहिए की वो गूगल में रैंक कर सके, और हर 6 Website  6 single niche पे based रहना चाहिए। 

और जब आपके 20 आर्टिक्ल पुरे हो जाए तो बिसमे दिन आप एडसेंस के लिए अप्लाई कर दे, और हर दीन उसी तरह single niche पे आर्टिकल डालते रहिये एक हफ्ते में आपको ऐडसेंस का अप्रूवल मिल जाएगा, और फिर उसे बेच दीजिये। 

Monetized Website कैसे बेचें?

अब आपका Website  पर अप्रूवल मिल चूका है अब वक़्त है इसे अच्छे दामों में बेचने का कम से कम 10000 रूपये में इसे बेचना है, इससे कम नहीं, आप सबसे पहले facebook का इस्तेमाल कीजिये वहां पर कई सारे Monetized group को join कर लीजिये और वहाँ पर अपने website के बारे में post कर दीजिये। 

उसके बाद telegram पर, instagram पर, linkedin पर भी आप blogging community join कर लीजिये और वहाँ अपने website के बारे में लोगो को शेयर कीजिये, आप अपने Monetized account का स्क्रीन शॉट शेयर कीजिये, उसके बाद आपको कई सारे client मिल जाएंगे जो सबसे ज्यादा पैसे देगा आप उन्हें Website  बेच दीजिये। 

निष्कर्ष :

आपको डिमोटिवेट नहीं होना है, काम किसी भी हालत में नहीं छोड़ना है, देखिये अपने आप में खुद की नजर में अपनी वैल्यू बनाइये, आप ऐसे इंसान बनिए की जो एक बार किसी चीज़ को चाह ले तो उसे वो पा कर ही रहता है, और कितना भी मेहनत करना पड़े हर दिन मेहनत कीजिये।

आपको कामयाबी मिले या न मिले, आप अपनी तरफ कोई कसर मत छोड़िये, 30 दिन में आप 6 क्या आप चाहे तो 10 website का अप्रूवल ले सकते हैं, पर अपने आप से ईमानदार रहना है और किसी भी हालात में अपने काम से बढ़ कर कुछ भी नहीं, आप शुरुवात 6 नहीं, पर कम से कम एक Website  से कीजिये, पर याद रखियेगा, कंटेंट 2000 words के लिखिए, और single niche पे लिखिए।  

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *