Mobile Se Content Writing kaise karen | Mobile Se Har Din 1000 Kaise Kamaye

Praphul Vastrakar
9 Min Read

Mobile Se Content Writing kaise karen | Mobile Se Har Din 1000 Kaise Kamaye – अगर आप से मैं यह कहूं की केवल Mobile पे काम कर के कोई व्यक्ति हर दिन 1000 रूपये से लेकर 1500 रूपये कमा सकता है और महीने का 30000 रूपये से अधिक की कमाई कर सकते हैं तो आपको यह जानकार शायद यकींन नहीं होगा, लेकिन यह बिलकुल संभव है की केवल Mobile की मदद से घर बैठे आप हर दिन 1000 रूपये से लेकर 15000 रूपये की कमाई कर सकते हैं और महीने का 30000 रूपये से लेकर 45000 रूपये की कमाई कर सकते हैं। 

Mobile Se Har Din 1000 Kaise Kamaye

जो काम मैं आपको बताने वाला हूँ उसका नाम है Hindi Article Writing. यह काम ऐसा काम है जिसमे आपको Payment Monthly नहीं बल्कि हर दिन मिलती है। यह काम दिमाग का है लेकिन एक बार इस काम को सिख लेने के बाद यह काम इतना आसान हो जाता है की कोई भी व्यक्ति एक दिन में 1500 ररूप्ये से भी ज्यादा कमा सकता है। 

सबसे पहले आपको Mobile की मदद से Hindi Blog Article को लिखना सीखना पड़ेगा। Mobile में आप Google Docs और Hindi Desh Keyboard ये दो Android Application को Download कर के Install कर लें। ये दोनों ही Android Application आपको Google Play Store में मिल जाएंगे। 

Mobile Se Content Writing kaise karen | Mobile Se Har Din 1000 Kaise Kamaye

उसके बाद आप कम से कम 10 Article का Portfolio तैयार कीजिये। Portfolio तैयार करने के बाद आप अलग – अलग तरीके से जैसे की Facebook, Instagram, Telegram, Linkedin, Whatsapp, Youtube इत्यादि माध्यम से Blogger से Contact कीजिये और उन्हें Hindi Article Writing Service के लिए Approach करें। 

आपको बता दें की Article के साथ अच्छे – अच्छे Images देने के लिए आप Canva.com जैसी Website की मदद ले सकते हैं। साथ ही आपको बता दें की अगर आप Mobile में Typing नहीं करना चाहते हैं तो आप Voice Tool की मदद से भी Hindi Article Writing का Service दे सकते हैं। 

इसके साथ ही OTG Device की मदद से आप अपने Mobile में आप External Keyboard को भी Connect कर सकते हैं। इस तरह से आप Mobile की मदद से ही Hindi Blog Article को लिख सकते हैं। आइये अब हम Hindi Article Writing से जुडी कुछ मत्वपूर्ण बात पर चर्चा करते हैं। 

किसी भी Hindi Blog Article को Fast में कैसे लिखें?

मैं खुद एक Hindi Blog Article Writer हूँ, और मैं यह काम पिछले 3 साल से कर रहा हूँ। और मैं किसी भी Blog Article को आज के समय में 2 घंटे के अंदर लिख देता हूँ और कई Article को तो मैं 30 Minute से भी कम समय में लिख देता हूँ। 

इस तरह से मैं HIndi Blog Article Writing का काम करके खुद भी एक दिन का 500 रूपये से लेकर 700 रूपये की कमाई करता हूँ। ऐसे में मैं इसी काम को आप लोगो के साथ में Share करना चाहता हूँ की Hindi Blog Article Writing का काम करके आप हर दिन 1000 रूपये से लेकर 1500 रूपये की कमाई कर सकते हैं, और वो भी घर बैठे। 

किसी भी Topic पर Article कैसे लिखा जाता है?

आम तौर पर किसी भी Hindi Blog Article में एक Title होता है, उसके बाद Introduction होता है, उसके बाद Headings होते हैं और फिर उसके Paragraph होते हैं। Article को High Quality और Valuable बनाने के लिए Writer लोग FAQ और Conclusion भी Add करते हैं। 

इसके साथ ही Article में External Link, Internal Link, Images, Table, Bullet Points इत्यादि के माध्यम से Article को और भी Quality कर Highly Optimized बनाया जाता है। इस तरह से एक बहुत ही अच्छे और High Quality Hindi Blog Article को लिखा जाता है। 

Mobile Se Content Writing kaise karen | Mobile Se Har Din 1000 Kaise Kamaye

अगर आप एक Beginner Writer है तो सबसे पहले किसी भी Blog Article को लिखने से पहले उसके बारे में अच्छे से जान लीजिये। उदाहरण के लिए अगर आप Cryptocurrency पर Article लिखने जा रहे हैं तो कम से कम 30 Minute आप Cryptocurrency Topic पर Research कीजिये और जानकारी Collect कजिये। 

Information को Summarized करने के लिए आप Copy और Pen का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जिससे की आपको यह Clearity रहेगा की आप किस Topic पर Hindi Blog Article लिखने जा रहे हैं। इस तरह से आप Hindi Blog Article को लिखना Start कीजिये। 

Mobile से एक दिन में कितना Article लिख सकते हैं?

कम से क एक Article को लिखने में दो घंटे का समय लग सकता है। हाल्नकी मुझे तो एक Article को लिखने में 1 घंटे से भी कम समय लगता है। इसका सबसे बड़ा कारन यह है की मैं इस काम को शुरवात से ही करता आ रहा हूँ और हर दिन मैं इस काम को करता हूँ। इसके साथ ही मैं इस काम को 3 साल से कर रहा हूँ।

आपको बता दें की मुझे भी शुरुवात में एक HIndi Blog Article को लिखने के लिए 8 से 10 घंटे का समय और कभी – कभी तो 1 दिन का समय लगता था, बावजूद इसक, मेरे Article Client द्वारा Reject कर दिए जाते थे। ऐसे में आप Hindi Blog Article को लिखना Start कीजिये और कुछ ही समय बाद, शायद एक हफ्ते में ही आप मेरे Level तक पहुँच जाए। 

कैसे एक लड़की ने Mobile से Hindi Blog Article लिख कर 40 दिन में 9000 रूपये कमाई?

साल 2023 में मैं दो लड़की और एक लड़के को एक साथ Hindi Article Writing का काम सिखाया। एक लड़की को उस समय बहुत पैसे की जरूरत थी तो मैंने उसे 4 – 5 Client से Permanent Work के लिए Fix कर दिया और वो हर दिन उन्हें Article लिख कर देने लगी। 

Mobile Se Content Writing kaise karen | Mobile Se Har Din 1000 Kaise Kamaye

कुछ ही समय बाद वो Hindi Blog Article लिखना सिख गयी और फिर उसने लगातार काम करके एक 40 दिन में 9000 रूपये कमाया। उसी प्रकार से एक लड़की ने तो इतना मेहनत किया की वो अब खुद ही Client से काम उठा लेती है। और एक भाई ने तो इस काम से हर महीने 20000 रुपया कमाना सिख गया। 

मैंने अब तक Hindi Content Writing से कितना कमाया हूँ?

शुरुवात में मैं खुद एक Hindi Blogger था, लेकिन Hindi Content Writing का काम को साल 2023 से करने लगा। और अब तक मैं Hindi Content Writing से कम से कम तो 1 लाख रूपये से अधिक कमा लिया है और कई बार मैं महीने का 25000 तक भी कमाया हूँ। तो आप भी इस काम को सिख कर Mobile के जरिये ही हर दिन Hindi Article Writing कर के 1000 रूपये से अधिक की कमाई कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *