Dubai Me Paise Kaise Kamaye : दुबई में जाकर पैसे कमाने के बेहतरीन तरीके

Neha Verma
6 Min Read
Dubai Me Paise Kaise Kamaye

Dubai Me Paise Kaise Kamaye: आज से 10 साल पहले भारत से बाहर कोई भी व्यक्ति नहीं जाना चाहता था। परंतु अब लोगों को भारत से ज्यादा तनख्वाह दूसरे देशों में मिलने लगी है। इसलिए भर घर में से एक व्यक्ति बाहर जाना चाहता है। हम भारत में रहकर यदि ज्यादा काम भी करेंगे तो भी हमें उतनी सैलरी नहीं मिल पाती जितनी दूसरे देशों में जाकर कम समय काम करने पर ही मिलती हैं।

यदि आप भी विदेश जाना चाहते हैं, तो आज की यह पोस्ट आपके लिए खास हो सकती है। हम आज की इस पोस्ट के माध्यम से आपको Dubai Me Paise Kaise Kamaye से संबंधित जानकारी देंगे। इसके बाद आप दुबई जाकर पैसे कमा सकेंगे।

Dubai Me Paise Kaise Kamaye
Dubai Me Paise Kaise Kamaye

Dubai Me Paise Kaise Kamaye l दुबई में रहकर पैसे कैसे कमाएं ?

दुबई को सबसे विकसित देश माना जाता है इस समय दुबई पूरे विश्व का सबसे प्रसिद्ध बिजनेस हब बन चुका है। यहां पर विश्व के बड़े-बड़े बिजनेसमैन आकर इन्वेस्टमेंट कर रहे हैं।

1960 से पहले तो दुबई रेगिस्तान हुआ करता था। परंतु तेल की खोज के बाद दुबई की गिनती विश्व के सबसे अमीर देशों में होती हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि दुबई में केवल 15% ही मूल निवासी है जबकि अन्य लोग भारत पाकिस्तान बांग्लादेश व फिलिपींस से हैं। यदि आप दुबई जाकर पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके बहुत से तरीके हैं जैसे की :-

1. दुबई में नौकरी करें

अगर आप सोच रहे हैं कि Dubai Me Paise Kaise Kamaye और आपके पास ज्यादा पैसे नहीं है, तो फिलहाल आप दुबई में जाकर नौकरी कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दुबई में नौकरी मिलना कोई बड़ी बात नहीं है। आप भारत में मौजूद किसी भी कंसल्टेंसी के माध्यम से दुबई का Work Visa ले सकते हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि 1 महीने में काम से कम 5 से 6 हजार लोगों की भर्ती निकलती रहती है जिसमें कर्मचारियों को उनके अनुभव के आधार पर रखा जाता है।

यदि आपकी पढ़ाई लिखाई अच्छी है, तो आप किसी भी कंसल्टेंसी से अपनी पढ़ाई लिखाई के आधार पर कंपनी का पता करके इंटरव्यू दे सकते हैं। इसके बाद आपकी सिलेक्शन होते ही 30 दिनों के भीतर आप दुबई पहुंच जाएंगे।

2. डिलीवरी बॉय की नौकरी करें

यदि आप सिर्फ और सिर्फ 12वीं कक्षा पास हैं और आप दुबई जाकर अच्छा खासा पैसा कमाना चाहते हैं, तो आपको ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट बनवाना होगा। इसके पश्चात आपको कंसलटेंसी एजेंसी से डिलीवरी बॉय की नौकरी का पता करना हैं।

Also Read This –

Telegram Se Paise Kaise Kamaye: टेलीग्राम से पैसे कमाने के 10 आसान तरीका

अगर उसे समय डिलीवरी बॉय की नौकरी नहीं भी होगी तो भी आपको इंतजार कर लेना हैं। क्योंकि दुबई में हर महीने डिलीवरी बॉय की नौकरी निकलती हैं। इसलिए आपको 10 से 15 दिन का इंतजार कर लेना है।

जब आप कंसल्टेंसी के पास जाएंगे तो वह आपको इंटरव्यू की तारीख भी दे देंगे। यदि आप इंटरव्यू पास कर लेते हैं, तो उसके पश्चात कुछ फॉर्मेलिटी होगी। फिर आपको कंसल्टेंसी के द्वारा दुबई भेज दिया जाएगा।

इसके लिए आपको कंसल्टेंसी फीस भी देनी पड़ती है। यदि आप डिलीवरी बॉय की नौकरी करते हैं तो आप हर महीने ₹50000 तक कमा सकते हैं।

3. दुबई पहुंचकर गाड़ी का लाइसेंस बनाएं

अगर आप Dubai Me Paise Kaise Kamaye के बारे में ही सोच रहे हैं और आप दुबई में जाकर कामयाब होना चाहते हैं, तो हम तो आपको यही सलाह देंगे की शुरुआत में आप अपनी पढ़ाई लिखाई के आधार पर जो भी आपको नौकरी मिलती है वही हासिल करें।

उसके पश्चात जब आप दुबई पहुंच जाते हैं, तो नौकरी के साथ-साथ आपको दुबई का Licence No. 3 बनाना हैं। यह लाइसेंस फोर व्हीलर का होता है। इसके आधार पर आपको टैक्सी ड्राइवर की नौकरी मिल सकती हैं।

यदि आप दुबई में टैक्सी ड्राइवर की नौकरी भी करते हैं तो भी आप 5 से 7 हजार दिरहम आसानी से कमा सकते हैं। यदि हम भारत के अनुसार बात करें तो यह रकम लगभग 1 से 1.5 लाख रुपए के बीच में बनती है।

4. निवेश करके कमाए पैसा

आपको पता ही है कि दुबई एक विकसित देश है जहां पर करोड़ों रुपए के प्रोजेक्ट हमेशा ही चलते रहते हैं। यदि आप भी पैसे से पैसा कमाना चाहते हैं, तो आप दुबई में किसी भी प्रोजेक्ट में निवेश कर सकते हैं।

यदि आप दुबई में निवेश करते हैं तो इसकी गारंटी ही गारंटी है कि आपको प्रॉफिट ही मिलेगा। इसी वजह से भारत के बड़े से बड़े बिजनेसमैन से लेकर बॉलीवुड के सितारों तक सभी ने दुबई में निवेश किया है।

वैसे तो इस समय दुबई में Burj Khalifa का प्रोजेक्ट भी काफी शानदार है। यदि आप उसमें निवेश कर लेते हैं तो कुछ ही सालों में आपका पैसा 10 गुना से भी ज्यादा हो सकता है। हमें उम्मीद है कि अब आपको Dubai Me Paise Kaise Kamaye से संबंधित संपूर्ण जानकारी मिल गई हैं।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *