Chingari App Se Paise Kaise Kamaye वीडियो बनाकर पैसे कमाने के बेहतरीन तरीके

Neha Verma
6 Min Read
Chingari App Se Paise Kaise Kamaye

Chingari App Se Paise Kaise Kamaye : यदि आपको अपनी वीडियो बनाना अच्छा लगता है, तो आप अपनी वीडियो से हर महीने काफी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। आपको पता ही होगा कि जब टिकटोक चलता था तो उसे समय देश भर के काफी लड़के और लड़कियां टिकटोक की बदौलत पैसे कमा रहे थे।

अच्छी बात तो यह है कि टिकटोक से बहुत से बहुत से सितारों को पहचान मिली है। टिकटोक तो अब बन हो चुका है,परंतु उसके ही जैसी एक एप्लीकेशन हैं l जिसे आप इस्तेमाल कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन के माध्यम से भी आजकल लोग काफी अच्छे खासे पैसे कमा रहे हैं। आगे हम आपको Chingari App Se Paise Kaise Kamaye से संबंधित संपूर्ण जानकारी देंगे।

Chingari App Se Paise Kaise Kamaye
Chingari App Se Paise Kaise Kamaye

Chingari App Se Paise Kaise Kamaye l Chingari App क्या हैं ?

Chingari App एक शॉर्ट वीडियो एप्लीकेशन है जिसको सुमित घेाष व विश्वात्मा नायक के द्वारा बनाया गया था। इस एप्लीकेशन को 2018 में लॉन्च किया गया था परंतु उसे समय यह एप्लीकेशन ज्यादा पॉपुलर नहीं हो पाई थी। उसका कारण यह था कि उस समय ज्यादातर लोग केवल TikTok Application का ही इस्तेमाल करते थे। जब यह एप्लीकेशन भारत में बैन हो गई थी, तो उसी के पश्चात Chingari App भी पॉपुलर होनी शुरू हो गई थी।

Chingari App के माध्यम से आप शॉर्ट वीडियो देख सकते हैं। जबकि पैसा कमाने के लिए आप अपनी खुद की शॉर्ट वीडियो अपलोड कर सकते हैं। साथ ही यह एप्लीकेशन जल्दी वायरल होने के लिए भी काफी अच्छी हैं। अब हम Chingari App Se Paise Kaise Kamaye के बारे में भी जान लेते हैं।

Chingari App Se Paise Kaise Kamaye l Chingari App से पैसे कैसे कमा सकते हैं ?

अगर आप सोच रहे हैं कि Chingari App Se Paise Kaise Kamaye तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप विभिन्न तरीकों से पैसे कमा सकते हैं। चिंगारी एप्स पर आप जो भी पैसे कमाएंगे तो वह आपके कॉन के रूप में मिलते हैंl 1000 Coin मिलकर एक रुपए के बराबर होते हैं।

1. वीडियो देख-कर कमाए पैसे

आप Chingari App के माध्यम से वीडियो देखकर भी पैसे कमा सकते हैं। यदि आप वीडियो देखकर पैसे कमाएंगे तो यह आपको सबसे आसान तरीका लगेगा। क्योंकि मनोरंजन के साथ-साथ आपकी कमाई भी होती रहेगी।

Chingari App पर जब आप किसी भी पोस्ट पर लाइक, कमेंट करते हैं। या फिर उस पोस्ट को शेयर करते हैं, तो आपको उसके बदले कॉइन मिलते हैं।

Also Read This-

Paytm Agent Kaise Bane : पेटीएम सर्विस एजेंट बनकर कमाए महीने के 30000 रूपये, जानें क्या हैं आवेदन प्रक्रिया

2. एप्लीकेशन को रेफर करके Chingari App Se Paise Kaise Kamaye

यदि आप Chingari App को अपने दोस्त व रिश्तेदार आदि से इंस्टॉल करवाते हैं तो आपको इसके बदले पैसे मिलते हैं। हर एक एप्लीकेशन की तरह आप चिंगारी एप्लीकेशन को भी अपने रेफरल कोड से इंस्टॉल करवाओगे तो आप आसानी से रोजाना अच्छी कमाई कर सकते हों।

इसके अतिरिक्त ज्यादा पैसे कमाने के लिए आप इस एप्लीकेशन के रिफेरल लिंक को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं। वहां से भी जो व्यक्ति Chingari App को डाउनलोड करता है तो आपको आपका रिफेरल बोनस से साथ के साथ मिल जाएगा।

3. वीडियो बनाकर Chingari App Se Paise Kaise Kamaye

यदि आप Chingari App Se Paise Kaise Kamaye के बारे में सोच रहे हैं, तो आप अच्छे-अच्छे शॉर्ट वीडियो बनाकर इस एप्लीकेशन पर रेगुलर डालना शुरू कर दें।

जैसे-जैसे आपके फॉलोवर्स बढ़ते रहेंगे और आपकी वीडियो देखने वाले ज्यादा व्यक्ति हो जाएंगे तो आपके पैसे बनने भी शुरू हो जाएंगे।

जब इस एप्लीकेशन पर आपके फॉलोवर्स बढ़ जाते हैं, तो आप एक बड़े क्रिएटर बन जाएंगे। इसके बाद आपके पास पैसे कमाने के हजारों तरीके मौजूद होंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब आप इस एप्लीकेशन पर क्रिएटर बन जाएंगे तो आप विभिन्न प्रकार के ब्रांड का प्रमोशन भी कर सकते हैं। इसके बदले आपको अच्छा खासा पैसा मिल जाएगा।

4. ट्रेंडिंग हैशटैग पर बनाएं वीडियो

इस एप्लीकेशन पर बहुत से ट्रेंडिंग हैशटैग भी चलते रहते हैं। यदि आप किसी भी हैशटैग पर वीडियो बनाते हैं, तो आपको उसके बदले 3000 कोइंस मिलते हैं। इस प्रकार Chingari App Se पैसे कमा सकते हैं।

5. क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से

चिंगारी एप्लीकेशन के द्वारा हाल ही में क्रिप्टोकरंसी भी लॉन्च की गई है जिसका नाम Gari Token है। जब आप रोजाना एक हफ्ता 15 मिनट से भी ज्यादा वीडियो देखते हैं, तो आपको दो Gari Token मिलते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका हैं, क्योंकि एक Gari Token की कीमत ₹30 है।

हमें उम्मीद है कि अब आपको Chingari App Se Paise Kaise Kamaye से संबंधित संपूर्ण जानकारी मिल गई है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *