बिना Investment Online पैसे कमाने के Students के लिए बेस्ट तरीका

taazainfo
8 Min Read

दोस्तों अगर आप Students है और बिना Investment के पैसे कमाना चाहते हैं, पर आपके पास पैसे नहीं है। तो आप चिंता मत कीजिये, क्यूंकि आज के इस लेख में हम आपको घर बैठे या फिर कॉलेज में रह कर Online घर बैठे पैसे कमाने के तरीके बारे में बताएँगे। 

ये तरीके जितने भी मैं आपको इस लेख में बतलाऊंगा ये सभी जेन्युइन तरीके है और मैं भी इनमे से कुछ तरीके से Online पैसे कमाता हूँ, और ख़ास बात यह है की ये सभी तरीके बिलकुल फ्री है। और मैं बिना पैसे इन्वेस्ट किये हुए इन तरीको से पैसे कमाए हैं। तो आइये जानते हैं हम सबसे पहले तरीके से जिससे आप फ्री में बिना Investment Online पैसे कमा सकते हैं। 

Blogging से बिना Investment पैसे कमाए। 

दोस्तों Blogging आज के समय में एक ऐसा तरीका है जिससे लोग लाखो रूपये घर बैठे पैसे कमाते हैं। आपको बता दें की Blogging में आप बिना Investment के पैसे कमा सकते हैं। Blogging से मैंने अब तक एक लाख रूपये से अधिक पैसे कमाए हैं। 

आपको बता दें की Online Blogging से पैसे कमाने के लिए – blogger.com वेबसाइट पर जाना है और फिर आपको उस पर आर्टिकल डालना है। आप किसी ऐसे टॉपिक पर लगातार आर्टिकल डालते रहिये जिसमे आपको लिखना पसंद है और आप उस टॉपिक के एक्सपर्ट है। 

हालाँकि आपको Blogging पर काम करने के लिए ब्लोग्गिंग के कुछ बेसिक्स सेटिंग्स और टूल्स वेबसाइट के बारे में सीखना होगा, जिसे आप यूट्यूब पर फ्री में सिख सकते हैं। आपको बता दें की आप Blogging से हर महीने लाखो रुपया घर बैठे बिना पैसे इन्वेस्ट किये हुए कमा सकते हैं। ऐसे में आप बिना Investment पैसे कमाने के लिए ब्लॉग्गिं को जरूर ट्राई कीजिये। 

यह भी पढ़ें:

Affiliate Marketing से बिना Investment पैसे कमाए। 

Affiliate Marketing एक ऐसा तरीका है जिससे आप फ्री में घर बैठे लाखो रुपया की कमाई कर सकते हैं। Affiliate Marketing से पैसे कमाने में भी आपको कोई Investment की जरुरत नहीं पड़ेगी, आप इसमें भी बिना Investment किये हुए लाखो रुपया की कमाई अपने लैपटॉप या फिर मोबाइल की मदद से कर सकते हैं। 

एफीलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए आप सबसे पहले एक फ्री में blogger.com पर एक वेबसाइट बनाइये, और फिर आप उस पर किसी टॉपिक पर आर्टिकल डालिये, और फिर उस टॉपिक से रिलेटेड मिलता जुलता प्रोडक्ट को मेंशन कीजिये। 

उदाहरण के लीये मैंने एक ब्लॉग बनाया है जिसमे लैपटॉप और कंप्यूटर के बारे में जानकारी देता हूँ और फिर लैपटॉप और कंप्यूटर से सम्बंधित जानकारी को देता हूँ। इस तरह से मैं अपने ब्लॉग पर लैपटॉप और कंप्यूटर का Affiliate Marketing करता हूँ। 

अगर आपको Affiliate Marketing के बारे में पता नहीं है तो आपको बता दें की Affiliate Marketing एक ऐसा तरीका है जिसमे यूजर किसी कंपनी का प्रोडक्ट को प्रमोट करते हैं और फिर जब कोई अन्य लोग उस प्रोडक्ट को उसके लिंक से खरीदता है तो यूजर को उस प्रोडक्ट के बदले में कमीशन मिलता है। 

Affiliate Marketing के लिए आप amazon.com या फिर amazon.in का associate account बना सकते है। ये बिलकुल फ्री है और आप आसानी से amazon.com कंपनी का प्रोडक्ट को अपने ब्लॉग पर प्रमोट कर के अच्छा – ख़ासा पैसे की कमाई कर सकते हैं। 

Content से बिना Investment पैसे कमाए। 

Content एक ऐसा तरीका है जो मेरा अब तक सबसे बेस्ट पैसे कमाने का तरीका है। आपको बता दें की Content से अब तक मैंने एक लाख रूपये से अधिक एक साल में कमाए हैं। दोस्तों Content से आप घर बैठे Online हर महीने 30000 रुपये से अधिक पैसे की कमाई कर सकते है। 

यह एक ऐसा तरीका है जिसमें आप Online मोबाइल से काम कर के भी पैसे कमा सकते हैं। जब मैने Content की शुरुवात की थी, तब मेरे पास कंप्यूटर नहीं थे और मैं मोबाइल से ही आर्टिकल लिखना स्टार्ट किया था और फिर मैंने इससे पैसे कमा कर नया फ़ोन ख़रीदा और साथ में मैंने Online काम कर के कंप्यूटर भी खरीदा। 

ऐसे में आप Content से पैसे कमाने के लिए आपके पास अगर लैपटॉप नहीं है तो आप मोबाइल की मदद से भी काम कर के पैसे कमा सकते हैं। आपको बता दें की आप जो भी भाषा जानते हैं, आप उस भाषा में Content कर सकते हैं। 

उदाहरण के लिए मैं हिंदी जनता हूँ तो मैं हिंदी में आर्टिकल लिखता हूँ और इससे पैसे कमाता हूँ। हिंदी में Content से पैसे कमाने के लिए आप मुझसे कांटेक्ट कर सकते हैं। मेरा मोबाइल नंबर है – 8207574090 आप इस नंबर पर कॉल करके हिंदी Content सिख सकते हैं और फिर इससे पैसे कमा सकते हैं। 

आपको बता दें की Content का सबसे अच्छा बात यह है की आपको इसमें पैसे प्रतिदिन मिलते हैं। इस तरह से आप हर दिन ही 800 रूपये से लेकर 1000 रूपये पैसे कमा सकते हैं। हालाँकि आप यूट्यूब पर भी फ्री में हिंदी Content के बारे में सिख सकते हैं और फिर बिना Investment किये हुए पैसे कमाना स्टार्ट कर सकते हैं। 

Web Story की सर्विस देकर पैसे कमाए। 

दोस्तों आज के समय में Blogging बहुत ज्यादा ही बूम पर है, इसका मतलब यह है की Blogging आज के समय में सबसे बेहतरीन पैसे कमाने के तरीका है। पर इसी तरीके में एक और सबसे अच्छा तरीका है जिसका नाम है Web Story। जी हाँ दोस्तों वेबस्टोरी से आज के समय में वेबसाइट पर बहुत ज्यादा ट्रैफिक बहुत कम समय में आता है।

ऐसे में Web Story से पैसे कमाने का आपके पास एक बहुत ही अच्छा अवशर है। आप Web Story बनाना सिख लीजिये और फिर क्लाइंट के लिए प्रत्येक Web Story बनाने के 50 रूपये से लेकर 100 रूपये लीजिये। इस तरह से आप हर दिन Web Story से 500 रूपये से लेकर 1500 रूपये बड़े आसानी से कमा सकते हैं। 

आप Web Story के बारे में फ्री में यूट्यूब पर से सिख सकते हैं और फिर एक बार आप जब इसे अच्छा से सिख जाइएगा तो फिर आप किसी ब्लॉग के लिए कुछ दिन फ्री में करिये और फिर बाद में आप किसी और क्लाइंट के लिए काम करके पैसे कमाना स्टार्ट कर सकते हैं। 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *