NHAI Recruitment 2024: Joint Advisor पदो पर भर्ती, 90,000 Salary, जानिए पात्रता,सिलेक्शन प्रोसेस और आवेदन प्रक्रिया

Vipul kumar
6 Min Read
NHAI Recruitment 2024

NHAI Recruitment 2024, NHAI Bharti, NHAI भर्ती 2024, NHAI Notification 2024

वे उम्मीदवार जिन्हे लंबे समय से एक सरकारी नौकरी की तलाश है, उनके लिए NHAI एक बहुत बड़ा मौका लेकर आ चुका है। NHAI ने अपने विभाग में जॉइंट एडवाइजर के रिक्त पदों की भर्ती हेतु आधिकारिक सूचना जारी की है।  आवेदन की प्रक्रिया NHAI के ऑफिसियल वेबसाइट में शुरू भी हो चुकी है।

वे उम्मीदवार जिन्हें यह नौकरी चाहिए उन्हें ऑनलाइन ही इस वैकेंसी के लिए आवेदन करना होगा। जो भी इच्छुक अभ्यर्थी है उनको 9 जून 2024 6:00 बजे से पहले पहले आवेदन करना होगा उसके बाद सरकार आवेदन करने के लिए लिंक को बंद कर देगी

इस आर्टिकल के माध्यम से आप NHAI Recruitment 2024 Online Apply, NHAI Recruitment 2024 Salary, आवेदन शुल्क, अंतिम तिथि, सिलेक्शन प्रोसेस इन सभी के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे ।

NHAI Recruitment 2024

NHAI यानी कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपने विभाग में जॉइंट एडवाइजर के रिक्त पदों में कर्मचारियों की भर्ती हेतु ऑफिशल वेबसाइट में आधिकारिक सूचना जारी की है। वह इच्छुक उम्मीदवार जो कि इस पद हेतु योग्यता रखते है, वह आसानी से वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करके नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

इस भर्ती हेतु आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जिसकी अंतिम तिथि 19 जून 2024 निर्धारित की गई है। छात्र नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया के ऑफिसियल वेबसाइट में जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, जिसकी पूरी प्रक्रिया आपको आगे बताई गई है। लेकिन ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आपको कुछ जरूरी पात्रता के बारे में पता होना चाहिए, जिससे कि आपको आवेदन करते समय किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े.

NHAI Recruitment 2024 Highlights

OrganizationNational Highways Authority of India (NHAI)
PostJoint Advisor (Environment & Plantation)
Vacancies3
Tenure2 years
Application Start DateMay 2024
Application Last Date19 June
Salary90,000 to 1,25,000
Age LimitNot more then 65 years
Locationकोलकाता, लखनऊ, जबलपुर
Education मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रुप साइंस की डिग्री
Experience 15 Years कार्य का पूरा अनुभव
Official Websitehttps://nhai.gov.in

NHAI Recruitment 2024 भर्ती हेतु योग्यता

  • इस HAI Recruitment 2024 हेतु शैक्षिक योग्यता की बात करे, तो नौकरी के लिए आवेदन करने हेतु छात्रों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रुप साइंस की डिग्री प्राप्त करना आवश्यक है।
  • वही अगर कोई उम्मीदवार फॉरेस्ट डिपार्मेंट, एग्रीकल्चर या फिर हॉर्टिकल्चर से इस्तीफा दे देता है, और उसके पास अपने कार्य का पूरा अनुभव होता है। तो वह बिना शैक्षिक योग्यता के भी इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकता है।
  • इस HAI Recruitment 2024 हेतु आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष तो वही अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष निर्धारित की गई है।

 NHAI Recruitment 2024 आवेदन की प्रक्रिया

अगर आप NHAI के द्वारा जारी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको नीचे आसान प्रक्रिया बताई गई है

  • इस नौकरी के लिए जो उम्मीदवार NHAI Recruitment 2024 Online Apply करना चाहते हैं उन्हें सबसे पहले NHAI के ऑफिसियल वेबसाइट www.nhai.gov.in पर जाना होगा। 
  • वेबसाइट में जाने के बाद आपको होम पेज पर एनएचएआई रिक्रूटमेंट 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक ढूंढना है, और उस पर क्लिक कर देना है।
  • इतना करने के बाद आपको एप्लीकेशन फॉर्म को ध्यान से पढ़ना है, और सभी जरूरी जानकारी को एप्लीकेशन फॉर्म में भर देना है।
  • अब आपको सभी आवश्यक दस्तावेजों को एप्लीकेशन फॉर्म के साथ अटैच करके कर देना है और सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • सबमिट के बटन पर क्लिक करने के बाद आप एक New Page पर आ जाते हैं जहां पर आपको आवेदन का भुगतान शुरू देना होता है।
  • भुगतान शुल्क जमा करते ही आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करना है इसके बाद आपकी आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाती है।
  • अब आपको आगे की प्रक्रिया के लिए अपने NHAI Recruitment 2024 Form का प्रिंट आउट निकाल लेना है।

NHAI Recruitment 2024 Post Details

NHAI की तरफ से टोटल तीन पदों पर भर्ती जारी की गई है, जिसमें वह Joint Advisor (Environment & Plantation) पद हेतु कैंडिडेट की तलाश कर रहे हैं। अगर आप पर सिलेक्शन इसमें हो जाता है, तो आपको कोलकाता, लखनऊ, जबलपुर आदि स्थान पर वर्क करना पड़ेगा।

2 साल तक होगी भर्ती

बता दे कि इस NHAI Bharti 2024 में सभी उम्मीदवारों को शुरुआत में 2 साल तक की नौकरी प्रदान की जाएगी। जिस दौरान उन्हें कोलकाता, जबलपुर और लखनऊ और पश्चिम बंगाल जैसे जगहों में कार्य करने का अवसर प्रदान किया जाएगा। कार्य के दौरान उम्मीदवारों का प्रदर्शन अच्छा रहने पर उनके कार्य अवधि भी बढ़ा दी जाएगी।

NHAI Recruitment 2024 सैलरी

एक बार आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों को नौकरी प्रदान करने के बाद उन्हें इस भर्ती के अंतर्गत 90,000 रुपए से लेकर 1,25,000 महीने तक की सैलरी प्रदान की जाएगी। इसके अलावा आपको ट्रांसपोर्ट की सुविधा तथा अन्य तरह की सुविधा भी दी जाएगी

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *