बिना Content Writing किए Unlimited Free में Blog के लिए Hindi Article कैसे लिखें?

taazainfo
8 Min Read

आज के समय में Blogging एक ऐसा Online Earning का तरीका है जो सबसे ज्यादा लोग द्वारा Try किया जाता है। परन्तु बहुत से लोग Blogging को इसलिए नहीं कर पाते हैं क्यूंकि उन्हें Content Writing करना नहीं आता है।

हालाँकि Market में Content Writer होते हैं जो पैसे लेकर Content / Article को लिखने के लिए तैयार रहते हैं, परन्तु बहुत से लोग ऐसे होते है जो Content Writer को पैसे देने के लिए उनके पास Budgets नहीं होता है। 

कई बार तो ऐसा भी होता है की लोग पैसे लेने के बावजूद भी अपने Client को AI Article दे देते हैं, या फिर अपने Client को Chat GPT से Article को दे देते हैं। वही कई लोग ऐसे भी होते है जो Google Translate की मदद लेकर Article को Translate कर के दे देते हैं। ऐसे में Client को Monetization भी On नहीं हो पाता है और ना ही उनका Website, Grow कर पाता है। 

यह भी पढ़ें:

ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे जिससे की आप Unlimited Topic पर Unlimited Article निकाल सकते हैं और कई सारे Website पर Monetization On कर सकते हैं।

ये Article पूरी तरह से Human Written Article रहेंगे और लगभग सभी प्रकार के Niche पर ये Article को आप निकाल कर Blog के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Unlimited Free में Blog के लिए Hindi Article कैसे निकाले?

Unlimited Free में Blog के लिए Hindi Article को निकालने के लिए आपके पास या तो एक Laptop या फिर एक Mobile होना चाहिए। हालाँकि अगर आपके पास Computer या फिर Laptop भी है तो आप बड़े ही आसानी से Unlimited Free में Blog के लिए Hindi Article को निकाल सकते हैं। तो आइये हम एक – एक करके Free में Blog के लिए Hindi Article निकालना जानते हैं। 

Free में Hindi Blog Article निकालने के लिए आप सबसे पहले एक अच्छे से Youtube Channel का चुनाव कर लीजिये, जो की बहुत अच्छे से बोलता है और उसके Video पूरी तरह से Scripted रहता है। 

उसके बाद आप उसके Video को Open करके Link को Copy कर लेना है। यहाँ पर आप देख सकते हैं की एक Youtube Channel का Video को Copy किया जा रहा है। 

Video का Link Copy करने के लिए आप Youtube Video के ऊपर Right Click करके Copy Link Address के Option से Video के Link को Copy कर लें। 

उसके बाद Chrome Browser में Incognito Tab में Temp Mail Website को Open कर लजिए। 

फिर आप एक और Tab में Happy Scribe Website को Open कर लीजिये। 

उसके बाद Temp Mail से Copy किये हुए Gmail को Happy Scribe के Website में Paste करके एक नया Account बना लीजिये। 

उसके बाद आपको कुछ इस तरह का Dialog Box खुलेगा जिसमे आप Transcription के Option का चुनाव कर लीजिये। 

उसके बाद आप वो Youtube Video का Link को Paste कर दें, जिसे आप Article में Covert करना चाहते हैं। 

उसके बाद आप Hindi Language का चुनाव कर लीजिये और Video को पूरी तरह से Upload होने के बाद Create के Option पर Click कर दीजिये। 

उसके बाद आप थोड़ा देर तक इंतजार करें और Current Tab को बिलकुल भी Minimize नहीं करें। 

कुछ ही देर में आपका Video पूरी तरह से Upload हो जायेगा, उसके बाद आप इस Text को Export कर लीजिये। 

उसके लिए आप Share के Option पर Click कर के Link को Copy कर लजिए। 

Link को Copy करने के बाद आप उसे किसी नए Normal Tab में Open कर लीजिये। 

उसके बाद आप Export के Option पर Click कर दीजिये। 

यहाँ पर आप Display Speaker और Time के Option पर Un-Tick कर दीजिये। 

उसके बाद आप Finally – Video को Export करके Text को Copy कर सकते हैं। 

Export पर Click करने के बाद आपका File Download हो जायेगा, अब आप Text File को Copy करके Google Docs में Paste कर सकते हैं। 

Google Docs में Paste करने के बाद आप एक बार अच्छे से सभी Text को Edit और Organize कर लीजिये, इस तरह से आपका Article महज कुछ ही देर में Ready हो जायेगा। 

Youtube से Article निकालने से क्या Blog Rank करेगा?

बहुत से लोगो का यह सवाल भी है की क्या Youtube से Hindi में Article निकालने से और उसे Blog पर Post करने से क्या हमारा Blog, Google Search में Rank करेगा। और क्या हमारे Website पर Monetization On होगा तो इसका जवाब है हाँ बिलकुल। 

क्यूंकि आप Article भले ही Youtube से निकाल रहे हैं पर ये Article इंसान द्वारा ही लिखे गए हैं। और ये Article से अगर User को Value Provide होगा, या User को फायदा होगा तो बिलकुल आपके Website, Rank भी करेगा और उसपे Monetization भी On होगा। 

Youtube से किन – किन Niche पर Article निकाल सकते हैं?

आपको बता दें की Youtube पर लगभग सभी प्रकार के Niche पर Article निकाले जा सकते हैं, उदाहरण के लिए Farming, Technology, Health इत्यादि सभी Niche पर Hindi \Article निकाले जा सकते हैं।

यहाँ तक की अगर आप News Article निकालना चाहते हैं तो आप आराम से 300 Word से लेकर 600 Word के Hindi News Article भी सकते है। 

Youtube से Article निकाल कर पैसे कैसे कमाए?

आपको यह जानकर शायद हैरानी होगी की Youtube से Article निकाल कर आप पैसे भी कमा सकते हैं, जी हाँ दोस्तों आप Youtube से Article निकाल कर या तो आप अपने Blog पर इन Article को डाल सकते हैं, या फिर आप इन Article को Blogger को Sell भी कर सकते हैं। 

आप आराम से एक Article का 100 रूपये से लेकर 200 रूपये Charge कर सकते हैं, इस तरह से आप Youtube से Article निकाल – निकाल कर महीने का 30000 रुपया से लेकर 40000 रुपया तक की कमाई कर सकते हैं। यह तरीका बिलकुल कारगर तरीका है और कई लोग इस तरीके का इस्तेमाल करके अच्छा – खासा पैसा कमा भी रहे हैं। 

Youtube से Article निकालना क्या Copyright है?

Youtube से Article निकालना बिलकुल ही Copyright नहीं है, यह एक Skill है जो सबके पास नहीं होती है। ऐसे में आप अगर किसी Video से Youtube Article बना सकते हैं तो यह केवल आपका Talent है। और यह एक ऐसा Talent है जिससे की लोग पैसे कमा सकते है।

तो आप भी अगर Article लिखना नहीं चाहते हैं तो आप इस तरीका का इस्तेमाल करके Unlimited Article निकाल सकते हैं। 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *