Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti , 6570 पदों पर सरकारी भर्ती शुरू, वेतन, आवेदन प्रक्रिया

Vipul kumar
6 Min Read
Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti

Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti | Bihar Lekhpal IT Vacancy | बिहार लेखपाल सह आईटी सहायक भर्ती

अगर आपके पास भी बीए बीकॉम या सीए की योग्यता है, और आप भी अपने लिए कोई सरकारी नौकरी ढूंढना चाहते है। तो बिहार सरकार बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी आपके लिए एक बहुत ही अच्छी भर्ती लेकर आया है । बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी ने Bihar Lekhpal IT Sahayak के 6 हजार से भी ज्यादा रिक्त पदों के भर्ती के लिए आधिकारिक सूचना जारी की है। योग्य उम्मीदवार आसानी से इस जॉब के लिए अप्लाई करके जॉब प्राप्त कर सकते हैं। 

आप बिहार लेखपाल भर्ती 2024 के लिए कैसे आवेदन कर सकते हैं बिहार लेखपाल आईटी सहायक के लिए पात्रता तथा Bihar Lekhpal IT Sahayak चयन प्रक्रिया क्या होगी इस आर्टिकल में आपने हमने विस्तार पूर्वक बताया है .

Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti  2024

इस Bihar Lekhpal IT Sahayak Vacancy को बिहार सरकार के बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी के द्वारा जारी किया गया है। इस Lekhpal IT Sahayak के तहत बिहार सरकार ने 6570 आईटी सहायक लेखपाल के रिक्त पदों के भर्ती के लिए आधिकारिक सूचना जारी की है। अगर आप भी एमकॉम, बीकॉम या फिर सीए की योग्यता रखते हैं। तो चाहे आप महिला हो चाहे आप पुरुष हो आप दोनों ही इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 

Bihar Lekhpal IT Sahayak Vacancy Highlights

Post NameBihar Lekhpal IT Sahayak Bharti
Total vacancies6,570
विभागपंचायती बिहार ग्राम स्वराज विभाग
ExamOffline
Apply ModeOnline
QualificationCA, B.Com. M.Com and others
Salary20,000 INR
Start Date10 May 2024
Last Date09 June 2024
Official Websitehttps://state.bihar.gov.in/

सभी वर्ग के उम्मीदवार कर सकते हैं जॉब के लिए अप्लाई

बिहार सरकार ने अपने इस नए Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti को हर एक वर्ग के महिला एवं पुरुषों के लिए जारी किया है। तो चाहे आप ST या SC हो या चाहे आप EWS या EBC हो आप बिना किसी समस्या के सरकार के ऑफिसर वेबसाइट पर जाकर Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti Apply Online करके परीक्षा पास करके यह सरकारी नौकरी को प्राप्त कर सकते हैं

Bihar Lekhpal IT Vacancy चयन प्रक्रिया

Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti के लिए उम्मीदवारों की चयन परीक्षा के लिए सीबीटी परीक्षा और वही डॉक्युमेंट परीक्षण के आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और इन दोनों पड़ावों को पार करने के बाद ही आपको नौकरी मिल पाएगी।

GSEB SSC Result 2024: जानें परिणाम तिथि, समय और gseb.org 10th Result चेक करने की प्रक्रिया

Bihar Lekhapal IT Sahayak Vacancy 2024 Fees

SnCategoryGenderForm Fees
1EWS/EBC/BC/URMale₹500
2EWS/EBC/BC/URFemale₹250
3SC and STMale₹250
4SC and STFemale₹250
5Female and PWDMale & Female₹250

Bihar Lekhpal IT Sahayak Date

अगर बात करें बिहार सरकार के द्वारा जारी किए गए इस Bihar Lekhpal IT Sahayak Last Date कि तो इस जॉब हेतु आवेदन की प्रक्रिया 10 मई 2024 से ही शुरू हो चुकी है। जिसमें कि आप आज से ही इनके ऑफिशल वेबसाइट में जाकर इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं। वही बात करें इस Bihar Lekhpal Sahayak Online Apply Last Date , तो वह 9 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है। 

प्रारंभिक तिथि 10 May 2024
अंतिम तिथ09 June 2024

Bihar Lekhpal IT Vacancy Eligibility

  • आपके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमकॉम, बीकॉम या सीए की डिग्री होनी चाहिए
  • इस जॉब के लिए उम्र सीमा को लेकर कोई भी पात्रता एवं मानदंड की सूचना जारी नहीं की गई है। 

Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti Online Apply कैसे करें

  • इस  बिहार लेख पाल सह आई.टी सहायक भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आपको इस जब से संबंधित बिहार सरकार के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जो की www.bgsys.bihar.gov.in है।
  • वेबसाइट में जाने के बाद आपको वेबसाइट के होम पेज पर ही इस जॉब से संबंधित टाइटल लिखा हुआ एक लिंक मिलेगा, आपको उस लिंक पर क्लिक कर देना है
Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti Online Apply
Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti Online Apply
  • उस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने इस जॉब से संबंधित सभी जानकारी सामने आ जाएगी जिसे कि आप ध्यान से पढ़ लें। इसके बाद आपको अपनी कुछ व्यक्तिगत जानकारियां फॉर्म में फिल करनी होगी।
  • फॉर्म फिल करने के बाद आपको सभी आवश्यक दस्तावेजों को अपने एप्लीकेशन फॉर्म के साथ अपलोड कर देना है, जिसकी जानकारी आपको ऑफिशल वेबसाइट में ही मिल जाएगी।
  • एक बार अपने सभी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करने के बाद आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। आप चाहे हैं तो आवेदन शुल्क का भुगतान करने से पहले अपने सभी व्यक्तिगत जानकारी और डॉक्यूमेंट को अच्छे से जान सकते हैं।
  • इसमें बाद आपको आवेदन को सबमिट करना होगा। इस तरह आप सफलतापूर्वक Bihar Lekhpal IT Sahayak Online Apply कर सकते हैं जिसके बाद सीबीटी एग्जामिनेशन और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करने के बाद आपको आपकी योग्यता के अनुसार नौकरी दे दी जाएगी।
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *