भारत का नंबर 1 पैसा कमाने वाला App कौन सा है?

taazainfo
11 Min Read

भारत में ऐसे कई सारे Application हैं जिसकी मदद से आप पैसे कमा सकते हैं। तो मैं आपको इस लेख के माध्यम से भारत का नंबर वन पैसे देने वाला App के बारे में जानकारी बताने वाला हूं।

यूँ तो ऐसे कई सारे Application हैं जिसकी मदद से आप पैसे कमा सकते हैं, लेकिन मैं आपको कुछ ऐसे Application के बारे में बताऊंगा जो काफी ज्यादा लोग Use करते हैं और उसके जरिए काफी अच्छे पैसे कमाते हैं। 

जैसा की आप जानते हैं की आज के Time में तो Online का जमाना है। लोग Online के जरिए पता नहीं कितने सारे पैसे कमाते हैं। आपको बता दें की इंडिया में बहुत सारे App हैं जिसके जरिए लोग पैसे कमाते हैं लेकिन कुछ ऐसे Application हैं

जो काफी ज्यादा लोग Use करते हैं और उसे लोग पैसे भी कमाते हैं। तो अगर आप भी Online पैसे कमाना चाहते हैं, तो आप इस लेख को पूरा अंत तक पढियेगा, तो चलिए शुरू करते हैं इस Article को, और जानते हैं की भारत का नंबर 1 पैसा कमाने वाला App कौन सा है। 

Youtube App से पैसे कमाए

  • नाम – Youtube App 
  • तरीका – Video Uploading Platform
  • कमाई का सोर्स – Monetization, Affiliate Marketing, Sponshership  

Youtube एक ऐसा Platform है जो आज के Time में काफी ज्यादा बड़ा Platform है जिसके जरिए आप पैसे कमा सकते हैं। यानी कि Youtube हम सब Use करते हैं लेकिन Youtube के जरिए लोग लाखों रुपए तक कमाते हैं। अगर इनको अच्छी तरह से सीख लेते हैं और अच्छी तरह समझ लेते हैं

तो आप भी Youtube से पैसे कमा सकते हैं। तो अगर हम बात करें Youtube से पैसे कमाने के तरीके तो Youtube से आप Google Adsense के जरिए पैसे कमा सकते हैं। इसके अलावा किसी Brand को Promotion करके पैसे कमा सकते हैं। 

इसी तरह से Affiliate Marketing करके पैसे कमा सकते हैं। इसके अलावा और भी कई सारे तरीके हैं जिस तरीके का Use करके आप Youtube के जरिए पैसे कमा सकते हैं। Youtube इतना बड़ा Platform है जो आज के Time में कोई दूसरा Platform नहीं है। Youtube से लोग काफी अच्छा Business करते हैं और यहां से काफी मोटा पैसे भी कमाते हैं। तो आप भी चाहें तो Youtube को देख सकते हैं और इसके जरिए अच्छी कमाई कर सकते हैं। 

लेकिन Youtube पर आप पैसे कमाना चाहते हैं तो मैं आपको बता दूं Youtube के बारे में आपको अच्छी Knowledge होनी चाहिए। किस तरह का आप Videos डालेंगे तो आपका बेहतर तरीके से Videos चल पाएगा और किस तरह का ना डालें तो आपका Videos बेहतर तरीके चल पायेगा इसे आपको अच्छे से समझना होगा। इसके लिए आप बेहतर से बेहतर जानकारी देने की कोशिश करेंगे। 

Youtube Videos में इस तरह के अनेक बातों का ध्यान रखना होगा तभी आप Youtube से बेहतर पैसे कमा पाएंगे। तो अगर आप Youtube के बारे में डिटेल में Article पढ़ना चाहते हैं तो आप जाकर Google पर काफी सारे इसके Article मिल जाएंगे जो आप जाकर पढ़ सकते हैं। इसके अलावा मैं बता दूं Youtube पर Videos भी कई सारे मिल जाएंगे जिसकी मदद से आप जान सकते हैं। 

Social Media App के जरिये पैसे कमाए

  • नाम – Youtube App 
  • तरीका – Content Uploading Platform
  • कमाई का सोर्स – Monetization, Affiliate Marketing, Sponshership, Brand Promotion 

इसी तरह से अगला App की बात करें तो अगला App है Social Media। Social Media एक ऐसा Platform है जो आज के Time में काफी ज्यादा लोग Use करते हैं जैसे कि Instagram, Facebook App। इस तरह के कई सारे Social Media है जिसका लोग काफी ज्यादा Use करते हैं पैसे कमाने के लिए। तो आप भी चाहें तो Social Media App के जरिये पैसे कमा सकते हैं। 

लेकिन Social Media से पैसे कमाने के कई सारे तरीके हैं। जैसे अगर आपके Facebook Page पर अच्छे खासे फॉलोवर्स हो जाते हैं तो उस Facebook Page के जरिए आप किसी Brand को Promotion करके पैसे कमा सकते हैं। Affiliate Marketing करके पैसे कमा सकते हैं। इसी तरह से मैं बता दूं अपने Facebook Page को ऐड से ऐड के जरिए आप Monetization करके पैसे कमा सकते हैं। 

इसी तरह से मैं आपको बता दूं अगर आप Instagram से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके Instagram Page पर अच्छे खासे Followers हो जाते हैं, तो आप किसी Brand को Promotion करके पैसे कमा सकते हैं। इसके अलावा और भी कई सारे तरीके हैं जिस तरीके का Use करके आप Instagram App से पैसे कमा सकते हैं। Instagram, Facebook काफी बड़ा Platform है जिसके जरिए लोग लाखों रुपए तक कमाते हैं। अगर इनको अच्छी तरह से सिख लें और अच्छी तरह से समझ लेते हैं तो आप भी चाहें तो Instagram App के जरिये काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। 

Whatsapp App के जरिये पैसे कमाए

  • नाम – Whatsapp App 
  • तरीका – Promotion, Content Sharing
  • कमाई का सोर्स – Advertisement Deals, Blog Traffic, Group & Channel Features  

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें की आज के समय आप Whatsapp के जरिये भी कई तरीके से पैसे कमा सकते हैं, यानी दोस्तों आज के समय में Whatsapp एक काफी बड़ा Platform है। अगर आपके Whatsapp कांटेक्ट में काफी ज्यादा नंबर Save हैं तो आप Groups बना सकते हैं और उस Groups के जरिए आप जिस तरह का चाहें उस तरह से पैसे कमा सकते हैं। यानी कि किसी Products को Promotion करके पैसे कमा सकते हैं या आप Affiliate Marketing कर सकते हैं या आप अपने Blogs को बनाकर उस पे Whatsapp के जरिये विजिटर लाकर पैसे कमा सकते हैं। 

Game खेलने वाले App से पैसे कमाए

  • नाम – Winzo, Rozdhan Etc. 
  • तरीका – Play Games
  • कमाई का सोर्स – Refer And Earn, Game Win Prize Money 

तो जो भी मैंने Social Media App के बारे में बताएं ये सब Social Media काफी पावरफुल तरीके हैं जिसका लोग Use करते हैं पैसे कमाने के लिए। तो आप भी चाहें तो ये सब तरीके का Use करके एक अच्छी कमाई कर सकते हैं। इसी तरह से अगली जनकारी की बात करें तो अगली जानकारी Game खेलने वाले Application से पैसे कमा सकते हैं। Game खेलने वाले Application तो कई सारे हैं जिसका आप Use कर सकते हैं और उसके जरिए पैसे कमा सकते हैं। 

लेकिन हर Game में पैसे अलग – अलग तरह से कमाये जाते हैं तो तो आप जो भी Application Use़ कर रहे हैं उसमें देख लें किस तरह से Game से पैसे कमाए जाते हैं तो आप उस तरह से कमाई कर सकते हैं। Game से आज के Time में पैसे कमाने के लिए काफी ज्यादा लोग Use़ करते हैं। से खास करके यंग लोग काफी ज्यादा Use करते हैं। यानी कि जो स्टूडेंट लोग हैं वो काफी ज्यादा लोग Use़ करते हैं और Game वाले App के जरिए पैसे कमाते हैं। 

उदाहरण के लिए जैसे लूडो Game के जरिए पैसे कमाते हैं, कैरम Game के जरिए पैसे कमाते हैं, क्रिकेट खेलकर पैसे कमाते हैं इत्यादि इस तरह के अनेक सारे Game हैं जिसका लोग Use करके पैसे कमाते हैं। तो आप भी चाहें तो Game के जरिए भी एक अच्छी कमाई कर सकते हैं। 

D-Mat App के जरिये पैसे कमाए

  • नाम – Upstox, Angel Broking. 
  • तरीका – Account Opening
  • कमाई का सोर्स – Refer And Earn, Create New Account

इसी तरह हम अगली जानकारी की बात करें तो आप आज के समय में D-Mat Account खोलने वाले Application के जरिये पैसे कमा सकते हैं जो काफी ज्यादा लोग इसका Use करते हैं। यानी कि हर D-Mat Account पर आपको ₹100 से ऊपर मिलेगा तो आप D-Mat Account वाले Application को देख सकते हैं और वहां से भी अच्छी कमाई कर सकते हैं। यानी कि किसी को आप D-Mat Account खुलवाएंगे तो आपको काफी अच्छे Comission मिलेंगे। 

यानि कि हर D-Mat Account पर ₹100 से ऊपर आपको मिलेगा तो आप जितना चाहे उतना लोगों को आप Join करा सकते हैं और बदले में आपको पैसे मिलेंगे। आप यह काम अपने Link के जरिए यानी अपने रेफरल Link के जरिए कर के यहां से एक अच्छी कमाई कर सकते हैं। आप चाहे तो Upstox या फिर Zerodha या फिर Angel Broking जैसे Platform का Promotion कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें:

निष्कर्ष : 

तो दोस्तों ये सब हैं तरीके पैसे कमाने के. और इस लेख में हमने कोसिस की है आपको कुछ भारत का नंबर वन पैसे देने वाले App के बारे में जानकारी देने की। उम्मीद करता हूँ यह जानकारी आपको पसंद आया होगा।

अगर आपको किसी भी App से सम्बंधित कोई भी सवाल हो या फिर आप किसी जानकारी को और संछेप में जानना चाहते हैं तो आप हमे कमेंट कर के जरूर बताये। हमारा यह लेख को पढ़ने के लिए आपका बहुत – बहुत धन्यवाद। 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *