Paise Kaise Kamaye Google Se : घर बैठे गूगल से कमाएं पैसा, यह है आसान तरीका

Neha Verma
7 Min Read
Paise Kaise Kamaye Google Se

Paise Kaise Kamaye Google Se : पहले हम गूगल का इस्तेमाल जानकारी हासिल करने व डाउनलोडिंग करने के लिए करते थे। जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी बढ़ रही हैं, तो गूगल ने भी फीचर्स को बढ़ा दिया हैं। अब आप जानकारी हासिल करने के साथ-साथ गूगल के माध्यम से पैसे भी कमा सकते हैं। गूगल के माध्यम से पैसा कमाना बहुत ही ज्यादा आसान है। इसीलिए विश्व-भर के करोड़ों लोग केवल गूगल के माध्यम से ही पैसा कमा रहे हैं।

गूगल के माध्यम से आप बहुत ही कम समय में इतना ज्यादा पैसा भी कमा सकते हैं कि आपको जिंदगी भर कोई दूसरा काम करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। आगे की इस पोस्ट में हम Paise Kaise Kamaye Google Se के बारे में ही बात करेंगे ताकि आप भी गूगल से पैसा कमा सकें।

Paise Kaise Kamaye Google Se
Paise Kaise Kamaye Google Se

गूगल से पैसा कमाने के शानदार तरीके ?

अगर आप सोच रहे हैं कि Paise Kaise Kamaye Google Se तो इसके विभिन्न तरीके हैं। इनसे आप घर बैठे लाखों रुपए भी बड़ी ही आसानी से कमा पाएंगे जैसे की –

खुद की वेबसाइट बनाएं

अगर आप गूगल के माध्यम से अनलिमिटेड पैसा कमाना चाहते हैं, तो आप खुद की एक वेबसाइट भी बना सकते हैं। आज के समय में जब भी किसी व्यक्ति को कोई जानकारी हासिल करनी होती हैं, तो वह सीधे ही गूगल पर चेक करते हैं। आप डेली अपडेट्स से संबंधित कोई न्यूज़ वेबसाइट भी बना सकते हैं।

या फिर आज के समय में बहुत से कंटेंट प्रसिद्ध है आप भी इन्हीं से संबंधित वेबसाइट बना सकते हैं। यदि आप खुद की वेबसाइट बनाते हैं, तो आपका यह फायदा है कि आप 2 से 3 महीनो की मेहनत के बाद काफी अच्छा खासा पैसा कमा पाएंगे।

आज के समय में वेबसाइट बनवाना आप बहुत ही ज्यादा आसान है। आप किसी भी थर्ड पार्टी से वेबसाइट बनवा सकते हैं या फिर जिन लोगों को खुद ही वेबसाइट बनानी आती है तो वह खुद भी वेबसाइट बनाकर डोमेन खरीद सकते हैं।

Also Read This –

Ladkiyan Paise Kaise Kamaye : इन आसान तरीके से महिलाएं काम सकती हैं, हर महीने लाखों रुपए

इसके पश्चात आपको कुछ इस प्रकार का कंटेंट अपनी वेबसाइट पर डालना है कि, आपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक काफी ज्यादा आए। वैसे तो आप वेबसाइट की ट्रैफिक बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

Youtube पर Google Adsense की मदद से

अगर आप सोच रहे हैं कि Paise Kaise Kamaye Google Se तो आप यूट्यूब चैनल भी बना सकते हैं। यूट्यूब चैनल बनाकर आप बड़ी आसानी से Google Adsense के जरिए पैसा कमा सकते हैं। आज के समय में हमारे देश के करोड़ों लोग केवल यूट्यूब के माध्यम से Google Adsense से पैसा कमा रहे हैंं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आप Google Adsense के माध्यम से इतना पैसा कमा सकते हैं जिसकी कोई लिमिट भी नहीं हैं। कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने जब यूट्यूब चैनल शुरु किया था तो उनके पास खुद का घर तक भी नहीं था। आज समय ऐसा है कि इन्हीं लोगों के पास खुद के घर के साथ-साथ तीन-चार गाड़ियां भी हैं।

Google Adsense से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले तो आपको यूट्यूब पर अपना एक चैनल बनाना होगा। उस चैनल पर कोई ऐसा कंटेंट डालना है जिसे लोग काफी ज्यादा पसंद करें। अगर आप ट्रेंडिंग कंटेंट डालकर यूट्यूब चैनल शुरू करते हैं, तो आपके यूट्यूब चैनल पर काफी जल्दी व्यूज आते हैं।

इसी वजह से आप गूगल ऐडसेंस के लिए भी जल्दी ही अप्लाई कर पाते हैं। जब आपके यूट्यूब चैनल पर कम से कम 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटे का वॉच टाइम हो जाता हैं, तो उसके पश्चात आप Google Adsense के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

अपनी खुद की एप्लीकेशन बनाकर गूगल से कमाएं

यदि आप गूगल से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप अपनी खुद की एंड्राइड मोबाइल एप्लीकेशन भी बना सकते हैं। यदि आप एंड्रॉयड मोबाइल एप्लीकेशन बनाते हैं तो इसमें खर्चा बहुत ही ज्यादा कमाता हैं। अगर एक बार आपकी मोबाइल एप्लीकेशन प्ले स्टोर से डाउनलोड होनी शुरू हो जाती है, तो आप हर महीने लाखों रुपए भी घर बैठकर ही कमा सकते हैं। एंड्राइड मोबाइल एप्लीकेशन बनाना बहुत ही ज्यादा आसान हैं।

यदि आप फिर भी मोबाइल एप्लीकेशन नहीं बना सकते हैं, तो आप किसी भी थर्ड पार्टी से अपनी पसंदीदा मोबाइल एप्लीकेशन बना सकते हैं। मोबाइल एप्लीकेशन बनवाते समय आपको ध्यान में रखना है कि यह ऐसी एप्लीकेशन होनी चाहिए जिसे लोग काफी ज्यादा पसंद करें।

जब आप मोबाइल एप्लीकेशन बना लेते हैं तो इसके बाद आपके सामने सबसे बड़ा चैलेंज यह होता है कि, आपको इस मोबाइल एप्लीकेशन को ज्यादा से ज्यादा लोगों से डाउनलोड करवानी हैं। मोबाइल एप्लीकेशन को ज्यादा से ज्यादा डाउनलोड करवाने के लिए आप सोशल मीडिया का सहारा भी ले सकते हैं।

यदि आप सोशल मीडिया पर विभिन्न तरीकों से अपने द्वारा बनाई गई मोबाइल एप्लीकेशन को प्रमोट करते हैं, तो ज्यादा से ज्यादा लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस एप्लीकेशन को जितने ज्यादा लोग डाउनलोड करेंगे आपको उतना ही ज्यादा प्रॉफिट भी मिलेगा।

Google Pay से कमाएं

गूगल पे का नाम सुनकर आपको ऐसा लग रहा होगा कि इसका इस्तेमाल तो हम पेमेंट ट्रांसफर के लिए कर सकते हैं भला इससे हम पैसे कैसे कमा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, आप इस प्लेटफार्म से पैसे भी कमा सकते हैं।

जब आप इस एप्लीकेशन को अपने रेफरल कोड के माध्यम से इंस्टॉल करवाते हैं, तो आपको रिफेरल बोनस मिलता है। इस प्रकार आप इस प्लेटफार्म से भी पैसे कमा सकते हैं।

हमें उम्मीद है कि अब आपको Paise Kaise Kamaye Google Se से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त हो चुकी है अब आप गूगल के माध्यम से घर बैठकर भी आसानी से पैसा कमा सकेंगे

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *