Meesho Se Paise Kaise Kamaye जानिए कैसे 40,000 महीना कमाएं

Neha Verma
6 Min Read
Meesho Se Paise Kaise Kamaye

Meesho Se Paise Kaise Kamaye : अमेजॉन एक e-Commerce Website है जिसके माध्यम से आप ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं। आज के समय में Meesho एक बहुत ही प्रसिद्ध प्लेटफॉर्म बन चुका है। इसके माध्यम से लोग अपनी जरूरत से संबंधित सामान खरीद सकते हैं। यदि हमें कोई भी चीज खरीदनी है,तो हम ऑफलाइन खरीदने से पहले उसे ऑनलाइन जरूर चेक करते हैं, क्योंकि ऑनलाइन हमें सस्ता मिलता हैं।

दोस्तों क्या आपको जानकारी है कि मीशो के माध्यम से आप पैसे भी कमा सकते हैं। जी हां हमने सही कहा। आज हम Meesho Se Paise Kaise Kamaye के बारे में ही बात करेंगे। इस पोस्ट में हम जानेंगे कि Meesho क्या है और इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके Meesho Se Paise Kaise Kamaye.

Meesho Se Paise Kaise Kamaye
Meesho Se Paise Kaise Kamaye

Meesho Se Paise Kaise Kamaye l क्या हैं Meesho ?

Meesho एक ई-कॉमर्स कंपनी हैl जिसके माध्यम से आप इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट, कपड़े, बुक, मोबाइल फोन, कंप्यूटर व अन्य जरूरत का कोई भी सामान खरीद सकते हैं।

Meesho पर आप ऑनलाइन पेमेंट करके भी सामान खरीद सकते हैं। या फिर कैश ऑन डिलीवरी के माध्यम से भी आप अपना प्रोडक्ट घर पर मंगवा सकते हैं। अब हम Meesho Se Paise Kaise Kamaye के बारे में भी जान लेते हैं।

Meesho Se Paise Kaise Kamaye l पैसे कैसे कमा सकते हैं ?

यदि आप Meesho Se Paise Kaise Kamaye के विषय में सोच रहे हैं, तो इसके बहुत से तरीके हैं जैसे की –

1. Meesho Seller बनकर कमाए पैसे

आप Meesho पर अपना खुद का प्रोडक्ट भी बेचकर पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको Meesho पर एक Seller Account क्रिएट करना पड़ता हैं। इसके बाद आप अपने प्रोडक्ट को Meesho पर लिस्ट कर सकते हों।

फिर जब भी आपका प्रोडक्ट बिकेगा, तो आपके पैसे आपके बैंक खाते में ट्रांसफर हो जाएंगे। अमेजॉन पर Seller Account बनाना काफी ज्यादा आसान है।

आपको सबसे पहले सेलर अकाउंट बना लेना है और फिर अपने प्रोडक्ट को रजिस्टर्ड करके छोड़ देना हैं। यदि आपका प्रोडक्ट ऐसा है जिनकी डिमांड काफी ज्यादा रहती है तो वह आसानी से बिक जाएगा।

2. Affiliate Marketing के माध्यम से Meesho Se Paise Kaise Kamaye

यदि आप Meesho से पैसा कमाना चाहते हैं, तो आप Affiliate Marketing करके भी पैसा कमा सकते हैं। यदि आपको Affiliate Marketing करनी है, तो आपको किसी भी प्रोडक्ट के लिंक को कॉपी करके उसको एफिलिएट लिंक बना लेना हैं। इसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उस लिंक को शेयर करना है।

अब जब भी उस लिंक के माध्यम से लोग प्रोडक्ट खरीदेंगे, तो आपको उसका कमीशन मिलेगा। आज के समय में लोग Affiliate Link करके लाखों रुपए महीना भी आसानी से कमा रहे हैं।

Also Read This –

Rooter Se Paise Kaise Kamaye:रूटर ऐप से गेम खेल कर कैसे कमा सकते हैं पैसे

Affiliate Marketing करने के लिए आप Earn Karo App को भी डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट के प्रोडक्ट का एफिलिएट लिंक बन सकते हैं।

3. Meesho Refer के माध्यम से Meesho Se Paise Kaise Kamaye

यदि आप Meesho Se Paise Kaise Kamaye के बारे में सोच रहे हैं, तो आप अपने Referal Code के जरिए इस एप्लीकेशन को अपने मित्रों व रिश्तेदारों से डाउनलोड करवा सकते हैं। यदि आप किसी भी व्यक्ति से यह एप्लीकेशन डाउनलोड करवा रहे हैं, तो आपको उसे अपना रेफरल कोड देना होगा।

आपके रेफरल कोड से Meesho App Download होने के पश्चात आपको एक व्यक्ति से ₹100 मिलेंगे। इस प्रकार आप दिन में हजारों रुपए भी आसानी से कमा सकते हैं l

4. डिलीवरी बॉय बनकर

आप Meesho App के माध्यम से डिलीवरी बॉय का काम करके भी पैसे कमा सकते हैं। हर एक शहर में इनका वेयरहाउस मौजूद होता हैं। आप उस वेयरहाउस मे जाकर पता कर सकते हैं कि वहां पर डिलीवरी बॉय की वैकेंसी खाली है या नहीं। यदि वहां पर वैकेंसी खाली होगी तो वह आपको नौकरी पर रख लेंगे। इस प्रकार आप डिलीवरी बॉय बनकर भी मीशो से पैसा कमा सकेंगे।

हमें उम्मीद है कि अब आपको Meesho Se Paise Kaise Kamaye से संबंधित संपूर्ण जानकारी मिल गई है

Meesho App कैसे डाउनलोड करें ?

अगर आप Meesho Se Paise Kaise Kamaye के बारे में सोच रहे हैं, तो इसके लिए आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड भी करना होगा। आप इस एप्लीकेशन को Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं। जब आप Meesho App को डाउनलोड कर लेते हैं, तो उसके पश्चात आपको इस पर अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट बनाने के लिए आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर OTP Verify करना होगा। फिर अपने से संबंधित सभी जानकारी को भरना होगा अब आपका अकाउंट बनाकर तैयार है। आप आसानी से पैसा कमा सकते हैं। 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *