HPSC Medical Officer Recruitment 2024: 805 रिक्त पदों पर सरकारी नौकरी, HPSC AMO Apply Online, Salary

Vipul kumar
6 Min Read
HPSC Medical Officer Recruitment 2024

HPSC Medical Officer Recruitment 2024, HPSC Ayurvedic Medical Officer Recruitment 2024,HPSC AMO Recruitment 2024

अगर आप भी उन उम्मीदवारों में से एक है, जो की मेडिकल फील्ड में सरकारी नौकरी प्राप्त कर अपना कैरियर बनाना चाहते हैं। तो आप सभी उम्मीदवारों के लिए एचपीएससी एक बहुत बड़ा मौका लेकर आ चुका है। 

बता दें कि एचपीएससी ने अपने स्वास्थ्य एवं आयुष विभाग में विभिन्न मेडिकल ऑफिसर के रिक्त पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। वे उम्मीदवार जो कि भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वह एचपीएससी के ऑफिसियल वेबसाइट में जाकर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

HPSC AMO Recruitment 2024 हेतु आवेदन की प्रारंभिक एवं अंतिम तिथि उम्मीदवारों की योग्यता और आवेदन की प्रक्रिया से संबंधित पूरी जानकारी, आपको आज के हमारे इस आर्टिकल में मिल जाएगी। 

HPSC Medical Officer Recruitment 2024

दोस्तों अगर बात करें एचपीएससी यानी कि हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन के इस नई भर्ती की। तो बता दें कि एचपीएससी अपने इस नई भर्ती के तहत स्वास्थ्य एवं आयुष विभाग हरियाणा में कुल 805 मेडिकल ऑफिसर के रिक्त पदों पर कर्मचारियों की भर्ती करने वाला है। 

वह उम्मीदवार जो कि इस पद हेतु पूरी योग्यता रखते हैं, वह एचपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट में जाकर भर्ती के लिए आवेदन करके नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। इस भर्ती हेतु आवेदन की प्रक्रिया 22 जून 2024 से शुरू होने वाली है, HPSC Medical Officer Recruitment 2024 Last Date, 12 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है। 

तो अगर आप इस HPSC AMO Recruitment 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आगे आपको इस भर्ती हेतु आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया गया है। 

HPSC Medical Officer Recruitment 2024 Highlights

OrganizationHPSC- Haryana Public Service Commission
Postमेडिकल ऑफिसर
ArticleHPSC Medical Officer Recruitment 2024
Vacancies805
Application Start Date22 जून 2024
Application Last Date12 July 2024
Application Fees1000/- रुपए GEN/OBC/EWS
Other: 250/-
Salary47,600 FLP-8
Age Limit23-42 Years
NotificationDownload
Official Websitehttps://hpsc.gov.in/

HPSC Medical Officer Recruitment 2024

इस भर्ती हेतु शैक्षिक योग्यता के तौर पर उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति में डिग्री के साथ-साथ मैट्रिक स्तर तक हिंदी का ज्ञान होना जरूरी है। 

वही बात करें HPSC Medical Officer Recruitment 2024 Age Limit की। तो इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 23 वर्ष, तो वही अधिकतम आयु सीमा 43 वर्ष निर्धारित की गई है। 

HPSC भारतीय हेतु आवेदन शुल्क 

अगर एचपीएससी के इस नई भर्ती हेतु आवेदन शुल्क की बात करें। तो बता दें कि इस भर्ती हेतु उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क को 1000 रुपए निर्धारित किया गया है, लेकिन वही अगर उम्मीदवार एससी, एसटी या फिर अन्य आरक्षित वर्ग से ताल्लुक रखता है। तो उसे सिर्फ 250 रुपए के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

HPSC Medical Officer Recruitment 2024 आवेदन की प्रक्रिया

HPSC Medical Officer Recruitment 2024 ऑनलाइन आवेदन करने वाले सभी इच्छुक अभ्यर्थी नीचे बताई गई प्रक्रिया को फॉलो कर सकते हैं।

  • वे उम्मीदवार जिन्हें HPSC Medical Officer Recruitment 2024 Online Apply करना है, उन्हें सबसे पहले एचपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर विजिट करना होगा।
  • 22 जून को जब आप इस वेबसाइट को ओपन करेंगे, तब आपको होम पेज पर ही इस भर्ती हेतु आवेदन करने का एक लिंक देखने को मिल जाएगा, जिस पर की आपको क्लिक कर देना है।
  • जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे, आप एक नए पेज पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे। जहां पर आपको एप्लीकेशन फॉर्म में अपनी सभी व्यक्तिगत जानकारियो को सही-सही फिल करना होगा।
  • एप्लीकेशन फॉर्म फिल करने के बाद आपको सभी आवश्यक दस्तावेजों जैसे की आपके हस्ताक्षर फोटो एवं अन्य प्रमाण पत्रों को स्कैन करके अपने एप्लीकेशन फॉर्म के साथ अपलोड करना होगा। 
  • इसके बाद आपको आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान करके अपने एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है। 

HPSC Medical Officer Recruitment 2024 Important Dates 

  • आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 22 जून 2024
  • आवेदन की अंतिम तिथि: 12 जुलाई 2024
  • HPSC Ayurvedic Medical Officer Admit Card: released soon
  • परीक्षा तिथि: जारी नही गई

HPSC Medical Officer Recruitment 2024 हेतु चयन प्रक्रिया

अगर HPSC Medical Officer Recruitment 2024 चयन प्रक्रिया की बात की जाए तो इस भर्ती हेतु कैंडिडेट को सबसे पहले रिटन एग्जाम देना होगा इस रिटन एग्जाम को सितंबर में आयोजित कराया जाएगा। इसके बाद जो भी कैंडिडेट रिटन एग्जाम का पास कर लेते हैं। उन्हें अगले राउंड इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है।

यह इंटरव्यू एकेडमी परफॉर्मेंस पर बेस्ड होता है। कैंडिडेट को 20 मिनट तक फेस टू फेस इंटरव्यू देना होता है। इसके बाद कैंडिडेट के डॉक्यूमेंट की वेरिफिकेशन की जाती है। डॉक्यूमेंट वेरीफाइड हो जाने के बाद कैंडिडेट को मेडिकल टेस्ट के लिए जाना होता है। 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *