How To Earn Money From Flipkart? 

Praphul Vastrakar
8 Min Read

How To Earn Money From Flipkart : आज के समय में सभी लोग Online Shopping करना ज्यादा पसंद करते हैं इसके लिए वह Flipkart, Amazon जैसी Website का इस्तेमाल भी करते हैं लेकिन इसके बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी होती है कि Flipkart के जरिए आप पैसे भी कमा सकते हैं। देखा जाए तो Flipkart का सबसे ज्यादा फायदा दुकानदार जो Online  Creator या फिर Influencer लोग ही उठते हैं।

आज के Article में हम आपको बताते हैं कि अगर आप Flipkart से पैसे कमाना चाहते हैं तो इसका इस्तेमाल किस तरीके से कर सकते हैं। जी हां, बिल्कुल दोस्तों आपने बिल्कुल सही पढ़ा है। आप Flipkart के जरिए आराम से पैसे कमा सकते हैं, तो चलिए इस Blog को शुरू करते हैं और आपको पैसे कमाने के तरीके बताते हैं।

Flipkart से पैसे कमाने से जुड़ी हुई महत्वपूर्ण बातें। 

दोस्तों अगर आपको Flipkart के जरिए पैसे कमाने हैं तो सबसे पहले आपके पास एक  Android Smartphone होना जरूरी है। इसी के साथ-साथ Flipkart आपके phone में Install होना चाहिए और आप इस पर  Account Create कर सकते हैं।

अगर आपको  Flipkart के बारे में जानकारी नहीं है तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दे की Flipkart एक  Online Shopping App है, जिसका इस्तेमाल आप Shopping करने के लिए कर सकते हैं।

Affiliate Marketing से पैसे कमाए?

अगर आप Flipkart से पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए  Affiliate Marketing का सहारा ले सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको Flipkart Affiliate  Program से जुड़ना होता है। यहां पर Flipkart  Product को बेच सकते हैं और Link Share कर सकते हैं।

उसके बाद अगर कोई भी व्यक्ति आपके Link से  Flipkart के द्वारा सामान खरीदता है तो आपको यहां पर  Commision दिया जाता है और यह Commision  Reward के रूप में मिलता है, जिसे आप महीने के अंत में अपने Bank में Transfer करके पैसे बना सकते हैं।

Flipkart Supercoin के जरिए पैसे कमाए। 

How To Earn Money From Flipkart

क्या आपको  Flipkart Supercoin के बारे में जानकारी है अगर नहीं तो हम आपको बता दे की Flipkart पर बहुत सारे Question Answer चलते रहते हैं जिसमें अगर आप भाग लेते हैं और अच्छा Score कर लेते हैं तब आपको Free में Flipkart Supercoin मिल जाता है। इसमें एक Supercoin का दाम ₹1 होता है। इसका इस्तेमाल आप तब कर सकते हैं जब आप किसी चीज की खरीदारी करते हैं।

Flipkart Seller बनकर पैसे कमाए। 

पैसे कमाने का यह एक खास तरीका होता है  आप Flipkart Seller बनकर भी पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल Flipkart Seller की Profile बनानी होती है और Approval मिलने के बाद आप अपनी दुकान के समान को Flipkart की List में Add कर सकते हैं। ऐसा करने से आपकी दुकान में अधिक से अधिक बिक्री होगी।

Flipkart में Delivery Boy बनकर पैसे कमाए। 

अगर आप Delivery Boy का काम करना चाहते हैं तो आप इसके जरिए भी पैसे कमा सकते हैं। Flipkart की  Service देने वाली Company या फिर Store में जाकर आप अपनी Job के लिए Apply कर सकते हैं लेकिन आपको बता दे की Delivery Boy की Job करने के लिए कम से कम 12वीं पास होना अनिवार्य है।

Flipkart में काम करके पैसे कमाए। 

अगर आप Flipkart के जरिए पैसे कमाना चाहते हैं तो यह तरीका भी एक बेस्ट तरीका होता है। इसमें आपको Data Entry, Digital Marketing, MBA, Search  Engine Optimisation आदि Technical Skill की जरूरत पड़ती है। इसी के साथ-साथ आपका  Education Background भी अच्छा होना चाहिए। अगर आपके पास यह सभी Skill है तो आप Flipkart में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

Flipkart Pay Later से पैसे कमाए। 

Flipkart Pay Later यह एक ऐसी सुविधा होती है कि अगर आपके पास पैसे नहीं है तब आप इसकी मदद से Flipkart पर Online खरीदारी कर सकते हैं। इसी के साथ अगर आप इसका इस्तेमाल करके खरीदारी करते हैं तो यहां पर आपको 5% से लेकर 10% तक की छूट भी मिल जाती है।

How To Earn Money From Flipkart

Flipkart Pay Later का इस्तेमाल करके अगर आप कोई सामान Emergency में खरीदना चाहते हैं तो खरीद सकते हैं और इसके द्वारा छूट भी प्राप्त कर सकते हैं। 

Flipkart Pay Later का इस्तेमाल पैसे कमाने के लिए आप तभी कर सकते हैं। जब आपके पास कोई दुकान हो। अगर आपके पास दुकान में सामान खरीदने के पैसे कम पड़ रहे हैं या फिर पैसे नहीं है तो आप उस समय Flipkart Pay Later का इस्तेमाल कर सकते हैं और वहां पर सामान बेचकर फायदा भी कमा सकते हैं। 

Flipkart पर Debit और Credit Card से पैसे कमाए। 

अगर आप Flipkart से पैसे बचना चाहते हैं तो Debit Card और Credit Card सबसे Best Option होता है क्योंकि अक्सर ही Credit Card और Debit Card पर Flipkart की तरफ से नए-नए Offer आते ही रहते हैं। जिनका इस्तेमाल आप कर सकते हैं और Product खरीदने के लिए Product की कीमत का 10% से लेकर 50% तक की बचत कर सकते हैं।

Debit Card और Credit Card के जरिए Flipkart से आप पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आप No Cost EMI या फिर कम पैसे में खरीद कर Product को ज्यादा पैसे में बेचना जैसे तरीकों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

Flipkart में Cashback के जरिये पैसे कमाए। 

जब आप Flipkart पर किसी सामान को खरीदते हैं तब आपको वहां पर  Extra Cashback मिलना Possible होता है, क्योंकि Internet पर बहुत सारी Website और  Application है जो Affiliate Marketing Model पर काम करती है और वह अपनी कमाई का कुछ हिस्सा हमारे साथ भी Share कर देती है। 

ऐसे में Cashback आपके  Cashback Website के Account में ही Credit कर दिया जाता है जिसे आप अलग-अलग Withdrawal Method का इस्तेमाल करके Withdrawal कर सकते हैं।

निष्कर्ष :

दोस्तों ऊपर इस लेख में हमने आपको Flipkart के जरिए पैसे कमाने के कई सारे तरीके बताये हैं। आपको बता दे की Flipkart के जरिए पैसे कमाना बिल्कुल संभव होता है और आज के समय में Online Shopping करने के लिए हर कोई Flipkart का इस्तेमाल जरूर करता है और पैसे कमाने के लिए भी Flipkart का इस्तेमाल किया जाता है। 

Flipkart के जरिए आप घर बैठे ही महीने के हजारों रुपए की कमाई कर सकते हैं। Flipkart से अगर आप पैसे कमाना चाहते हैं और इसके अलग-अलग तरीका जानना चाहते हैं तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं, हम आपकी मदद करेंगे। हमारा Article अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

इसे भी पढ़ें।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *