Job Website बनाइये और महीने का $500 कमाइये। How To Earn Money By Creating Job Info Website?

Praphul Vastrakar
8 Min Read

How To Earn Money By Creating Job Info Website : अगर आपने यह सुना है की लोग Blogging की मदद से महीने का $500, महीने का $1000 कमाते हैं तो आपने बिलकुल ही सही सुना है। आज के समय में Blogging वाक्य में एक ऐसा तरीका है जिससे की लोग घर बैठे महीने का $500 से लेकर $1000 या फिर इससे भी अधिक की कमाई करते हैं।

How To Earn Money By Creating Job Info Website?

इसलिए आज के इस लेख में हम आपको Hindi Blogging Field के जरिये पैसे कमाने के एक बहत ही बेहतरीन तरीके के बारे में बताएँगे जिसका नाम है Hindi Job Website की मदद से पैसे कैसे कमाए। तो आइये सबसे पहले हम लोग इस लेख में यह जान लेते हैं की Hindi Job Blog Website क्या होता है।

Hindi Job Blog Website क्या होता है?

Hindi Job Blog Website एक ऐसा Website है जो Blog Post के माध्यम से Hindi भाषा में Job के बारे में जानकारी प्रदान का काम करता है। एक बहुत ही Famous Hindi Blog Website का नाम है – Sarkariresult.com जो कई साल से Blog के माध्यम से Job की जानकारी देने का काम कर रहा है।

आपको बता दें की Sarkariresult.com Website, English में Job की जानकारी देने का काम करता है ऐसे में आप Hindi में Sarkariresult.com Website के जैसा ही एक Hindi Job Blog Website को बनाइये। जिसमे आप तमाम Latest Government Job Website के बारे में जानकारी डाल सके।

Job Website कैसे बनाये?

Hindi Job Website को बनाने के लिए इसका Designing बहुत ही ज्यादा Important है। Designing के तौर पर आप Sarkariresult.com जैसा ही 3 Column वाला Website को बनाइये जो दिखने में Job Website की तरह दिखें।

इस तरह का Design बनाने के लिए आपको अपने Website के WordPress के अंदर Elementor Plugin को Install करना पड़ेगा। Elementor Plugin एक Free वाला होता है हुए एक Paid वाला होता है।

हालांकि दोनों ही तरीके में Job Website को आसानी से बना सकते हैं। Website की Designing को Complete कर लेने के बाद अब हमारा महत्वपूर्ण काम होगा Website पर Content Published करना।

Job Website पर Content कैसे Published करें?

Job Website पर Content को Published करने के लिए आपको केवल Genuine Government Job की जानकारी डालानी चाहिए। अगर आप Private Job की जानकारी डालियेगा तो आपकी Website की Brand और Authority नहीं बन पाएगी।

कभी भी Website पर Fake Content या झूठा Content ना Published करें जिससे की User को परेशानी हो। भले ही शुरुवात में आपके Website पर भले कम लोग ही आये पर आप Website पर केवल Genuine काम को ही Upload कीजिये।

आप जितने भी Government Job निकलती है उसके बारे में जितना जल्दी हो सके उस पर Content को डालिये। Reference के लिए खुद Sarkariresult.com Website से भी आप Government Job की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

पर जैसा की मैंने आपको बोला की कभी भी Fake, ya User का Time Waste वाला Content को मत डालिये, जो User का Time Waste करें। आप हमेशा वैसा Content को डाले जिसे पढ़ने के बाद वे तुरंत Online Form भर कर आवेदन कर सके और वो Government Job ही होनी चाहिए।

Job Website पर Article लिखने के दौरान उसके बारे में तमाम जानकारी जैसे की उस Job में आवेदन करने के लिए Eligibility क्या है, Form भरने का Process क्या है, तथा Exam की Admit Card को कैसे Download कर सकते हैं इत्यादि के बारे में सम्पूर्ण जानकारी विस्तार से दें।

Job Website पर View कैसे आता है?

Job Website एक ऐसी Category है जिस पर दबा कर के पैसे आते है। अगर आपका किस्मत और मेहनत दोनों ही अच्छा रहा तो आप केवल एक दिन में ही $500 से अधिक की कमाई कर लेंगे।

Job Website पर Traffic यानी View, Google Search Result, Google Discover तथा Social Traffic ये तीनो ही ऐसा तरीका है जिससे की भर – भर के Visitor आते है।

हालांकि इन तीनो तरीके के अलावा मुझे एक तरीका बेहद ही पसंद आता है और वो है Google Webstory के जरिये Traffic लाना। आइये हम आपको Job Website पर Google Webstory के माध्यम से Traffic लेने के बारे में बतलाते हैं।

Webstory की मदद से Job Website पर Traffic कैसे ले?

Webstory एक बहुत ही अच्छा तरीका है जिससे की बहुत ज्यादा Traffic लिया जा सकता है। आपको बता दें की Webstory के जरिये आप एक दिन का 50,000 से भी अधिक का Visitor प्राप्त कर सकते हैं।

परन्तु Webstory से Traffic लेने के लिए आप हर नियमित रूप से Article को भी ड़ालते रहिये। आप ऐसा ना करें की आप केवल Webstory बनाते है और आप कोई Article नहीं ड़ालते हैं।

अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका Job Website पर Traffic नहीं आएगा। इसलिए आप Job Website पर Google Webstory Plugin के माध्यम से Webstory बनाना Start कीजिये और उसपे नियमित रूप से Article को ड़ालते रहिये।

Webstory में आप कम से कम 10 Slides बनाइये और Slides में Photos और Text दोनों ही Tool का इस्तेमाल कीजिये। उसके बाद आप Animation का भी जरूर से इस्तेमाल करे। और फिर Webstory के सबसे अंत में एक Link डालिये। यह Link आपके Website के Article का ही होना चाहिए।

Job Website से कितना पैसा कमा सकते है?

आम तौर पर Hindi Blog में 1000 View के $1 या फिर $2 की कमाई होती है। उस तरह से अगर आपके Website पर नियमित रूप से काम तो कम से कम 50000 Monthly Traffic लिया ही जा सकता है।

इस तरह से आप पहले महीने में भले ही $50 से $100 तक ही कमाई करें लेकिन यह Earning धीरे – धीरे बढ़ते ही जाएगी। इस तरह से आप कुछ समय बाद Hindi Job Website से महीने का $500 से लेकर $1000 से भी अधिक की कमाई कर सकते हैं।

वही अगर आप एक Job Website पर Monetization On करते है तो बाद में आप इस Website को आराम से 10,000 रूपये में बेच भी सकते हैं। वही अगर आपका Payment Received Website हो जायेगा तो आप इस Website को 1 लाख से भी अधिक में बेच सकते हैं।

निष्कर्ष :

Blogging या कोई भी Business कीजिये, उसमे आप Genuine काम को जरुर कीजिये। ऐसे में आप Job Website को एक Long Term Startup की तेह Start कीजिये। और आपको कोई भी समस्या हो तो आप हमें Comment कर के जरूर बताइये। हम आपकी Full Help करेंगे।

इसे भी पढ़ें।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *