Groww App Se Paise Kaise kamaye जानिए पैसा कमाने का तरीका

Neha Verma
7 Min Read
Groww App Se Paise Kaise kamaye

Groww App Se Paise Kaise kamaye : क्या आप भी शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करना पसंद करते हैं। यदि आप शेयर मार्केट में पैसे इन्वेस्ट नहीं करते हैं, तो आपके लिए यह पोस्ट बहुत ही ज्यादा जरूरी हो सकती है। आप सभी को पता है कि इस समय देश भर के लाखों लोग घर बैठे केवल ट्रेडिंग करके ही पैसा कमाते हैं। ऐसी बहुत सी विश्वसनीय एप्लीकेशंस है जो Trading Platform प्रदान करती हैं। इन एप्लीकेशंस के माध्यम से हम आसानी से शेयर मार्केट में निवेश करके पैसा कमा सकते हैं।

आज हम आपको एक ऐसी मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे जो विश्वसनीय एप्लीकेशन है। इसके माध्यम से आप घर बैठे किसी भी कंपनी का शेयर खरीद और बेच सकते हैं। अब आगे की पोस्ट में हम आपको Groww App Se Paise Kaise kamaye से संबंधित जानकारी देंगे ताकि आप पूरी जानकारी हासिल करने के बाद आसानी से पैसे कमा सकें।

Groww App Se Paise Kaise kamaye
Groww App Se Paise Kaise kamaye

Groww App Se Paise Kaise kamaye l Groww Application क्या हैं ?

यह एक ऐसी मोबाइल एप्लीकेशन है जो Trading Platform प्रदान करती है। आप इसके माध्यम से बड़ी-बड़ी कंपनियों के Share में Invest करके पैसा कमा सकते हैं। इस एप्लीकेशन की मदद से आप Stock, Fixed Deposit, Mutual Fund व IPO जैसे Financial Product में इन्वेस्ट कर सकते हैं। यह एक ट्रस्टेड एप्लीकेशन है जिससे आप बेझिझक होकर निवेश कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से SIP में भी इन्वेस्ट कर सकते हैं।

यदि कोई व्यक्ति पहली बार ट्रेडिंग करने की सोच रहा हैं, तो वह इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर सकता हैं। क्योंकि इसको इस्तेमाल करना बहुत ही ज्यादा आसान हैं। इसके अलावा इस एप्लीकेशन में आपको हर एक कंपनी से संबंधित जानकारियां भी मिल जाती हैं जिसके बाद आपके लिए निवेश करना आसान हो जाता है।

Groww App से संबंधित कुछ जरूरी जानकारी ?

यदि हम किसी एप्लीकेशन के माध्यम से निवेश करना चाहते हैं, तो हम उसके बारे में पूरी जानकारी होनी जरूरी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Groww App को अप्रैल 2016 में Nextbillion Technology के द्वारा लांच किया गया था। इस एप्लीकेशन की शुरुआत तो Mutual Fund में निवेश करने के लिए की गई थी। परंतु वर्ष 2020 में इस एप्लीकेशन के द्वारा Stock Broking की शुरुआत भी की गई।

इस समय इस एप्लीकेशन की सहायता से आप डिजिटल गोल्ड, फिक्स्ड डिपॉजिट, स्टॉक, इनिशियल पब्लिक आफरिंग व म्युचुअल फंड आदि में निवेश कर सकते हैं। यदि हम इस एप्लीकेशन कोई इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या की बात करें, तो इस समय कम से कम 8 लाख लोग इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके शेयर मार्केट में पैसा लगा रहे हैं।

Groww App Se Paise Kaise kamaye in Hindi

यदि आप सोच रहे हैं कि Groww App Se Paise Kaise kamaye तो इसके लिए आपको इस एप्लीकेशन के बारे में समझना होगा यह एक ऐसी एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से आप मोबाइल फोन से ही ट्रेडिंग करके पैसे कमा सकते हैं।

यदि आपको Mutual Fund, IPO व Stock से संबंधित जानकारी है तो इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करना आपके लिए बहुत ही ज्यादा आसान है। इस एप्लीकेशन से निवेश करना बहुत ही आसान हैं। साथ ही आपको जब प्रॉफिट होता है तो आप अपने पैसों को साथ के साथ वापस भी निकाल सकते हैं। चलिए जानते हैं, Groww App Se Paise Kaise kamaye –

1. स्टॉक में इन्वेस्ट करके

आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से स्टॉक मार्केट में निवेश करके पैसे कमा सकते हैं। ध्यान रहे कि यदि आपको Stock Markit की समझ है तो ही आप यहां पर पैसे कमा सकते हैं। क्योंकि Share Markit में उतार-चढाव होते रहते हैं।

यदि आपको जानकारी नहीं होगी तो आपको पैसों की हानि भी हो सकती हैं। यदि आप सोच समझकर Invest करेंगे तो आपको प्रॉफिट मिलना तय है।

2. म्युचुअल फंड में निवेश करके

आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से Mutual Fund में Ship में इन्वेस्ट करके भी पैसा कमा सकते हैं इसके लिए आपको थोड़ा-थोड़ा अमाउंट हर महीने देना होगा फिर कुछ वर्षों के पश्चात आपको अच्छा खासा रिटर्न वापस मिलता है। इसके अतिरिक्त आप लम सम के द्वारा भी Mutual Fund में डायरेक्ट निवेश कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए बता दें कि यदि आपने म्युचुअल फंड में पैसा लगाया है तो 3 वर्षों में आप 28% से लेकर 34% तक का रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

Also Read this –

Dream 11 App Se Paise Kaise Kamaye,  कमाए रोजाना 5000 रुपए

जो लोग Stock Markit में पैसा लगाने से डरते हैं तो वह म्युचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं, क्योंकि म्युचुअल फंड में स्टॉक मार्केट की तुलना में काफी कम रिस्क होता हैं। म्युचुअल फंड में आपको कुछ निश्चित समय के लिए पैसे इन्वेस्ट करने पड़ते हैं।

इसके पश्चात Mutual Fund के एक्सपर्ट मैनेजर स्टॉक मार्केट में निवेश करते हैं और फिर आपको सही समय पर अच्छे खासे रिटर्न के साथ आपका पैसा वापस लौटा दिया जाता है।

3. FD मे निवेश करें

आप गो एप्लीकेशन की मदद से Fixed Deposit में भी इन्वेस्ट कर सकते हैं। यदि आप फिक्स डिपॉजिट में इन्वेस्ट करते हैं तो आपको 7% तक का इंटरेस्ट मिलता है। परंतु फिक्स्ड डिपॉजिट से आप बहुत ही कम पैसा कमा सकते हैं जबकि Mutual Fund या Trading से आप काफी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

4. Refer करके कमाए पैसे

यदि आप इस एप्लीकेशन को अपने दोस्तों का रिश्तेदारों को रेफर करके अपने रेफरल कोड से इंस्टॉल करवाते हैं तो आपको एक रेफरल का ₹100 मिलता है। यदि आप दिन में 10 लोगों से एप्लीकेशन इंस्टॉल करवा तो आप इस प्रकार भी रोजाना ₹1000 कमा सकते हैं। उम्मीद करते हैं आपको समझ में आ गया होगा कि Groww App Se Paise Kaise kamaye.

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *