Gati Shakti Vishwavidyalaya Recruitment 2024: सभी ग्रेजुएट को मिलेगी नौकरी, इस तरह करें आवेदन, जानिए अपनी पात्रता और सैलरी

Vipul kumar
6 Min Read
Gati Shakti Vishwavidyalaya Recruitment 2024

Gati Shakti Vishwavidyalaya Recruitment 2024, GSV Recruitment 2024 , Gati Shakti Vishwavidyalaya Vacancy 2024

अगर आपने भी अपनी ग्रेजुएशन कंप्लीट कर ली है, और ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद अगर आपको भी एक अच्छी सी सरकारी नौकरी की तलाश है। तो दोस्तों गति शक्ति विश्वविद्यालय आपके लिए एक बहुत ही सुनहरा मौका लेकर आ चुका है। बता दे की गति शक्ति विश्वविद्यालय ने अपने विभाग में प्रोफेसर के रिक्त पदों में भर्ती हेतु आधिकारिक सूचना जारी की है। 

वे उम्मीदवार जो की ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के साथ ही पद के लिए योग्यता रखते हैं। वह आसानी से ऑनलाइन आवेदन करके नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। तो आखिर कब से कब तक करना होगा उम्मीदवारों को भर्ती के लिए आवेदन? क्या होगी Gati Shakti Vishwavidyalaya Recruitment 2024 Online Apply प्रक्रिया? इसकी पूरी जानकारी मिलेगी आपको आज हमारे इस आर्टिकल में।

Gati Shakti Vishwavidyalaya Recruitment 2024

 अगर बात करें गति शक्ति विश्वविद्यालय यानी की GSV की। तो बता दे की कुछ दिनों पहले ही इस विश्वविद्यालय ने अपने विभाग में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए कुल 33 रिक्त पदों में भर्ती हेतु अधिकारी सूचना जारी की है। 

जिसके तहत वे उम्मीदवार जिन्होंने अपनी ग्रेजुएशन कंप्लीट कर ली है, और जो कि इस पद के लिए योग्यता रखते हैं वह ऑनलाइन आवेदन करके नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 23 मई 2024 से शुरू हो चुकी है, जिसकी अंतिम तिथि 30 जून 2024 निर्धारित की गई है। 

Gati Shakti Vishwavidyalaya Recruitment 2024 Highlights

OrganizationGSV-Gati Shakti Vishwavidyalay
Postप्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, और असिस्टेंट प्रोफेसर
Vacancies33
Application Start Date23 May 2024
Application Last Date30 June 2024
Application ModeOnline
Age LimitProfessor-50
Associate -45
Assistant -35
Application Fees1000/- for GEN/OBC/EWS
0/- for others
Official Websitegsv.ac.in

Gati Shakti Vishwavidyalaya Recruitment योग्यता

  • जो उम्मीदवार इस Gati Shakti Vishwavidyalaya Recruitment 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उन सभी उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही साथ प्रोफेसर के पद के लिए संबंधित क्षेत्र में 10 साल का अनुभव, और वही एसोसिएट प्रोफेसर के लिए संबंधित क्षेत्र में 8 साल का अनुभव होना जरूरी है।
  • Gati Shakti Vishwavidyalaya Recruitment 2024 हेतु उम्मीदवारों की आयु सीमा भी अलग-अलग निर्धारित की गई है। जिसमें की प्रोफेसर के लिए अधिकतम उम्र सीमा 50 वर्ष, एसोसिएट प्रोफेसर के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष, तो वही असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है।

Gati Shakti Vishwavidyalaya Recruitment 2024 आवेदन शुक्ल

  • ओबीसी/ईडब्ल्यूएस/सामान्य वर्ग: 1000 Rupees
  • एससी/एसटी/आरक्षित वर्ग: 0 Rupees

गति शक्ति विश्वविद्यालय भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया

  • Gati Shakti Vishwavidyalaya Recruitment 2024 Online Apply करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को गति शक्ति विश्वविद्यालय के ऑफिसियल वेबसाइट https://gsv.ac.in पर जाना होगा।
  • जैसे ही आप इस वेबसाइट को ओपन करेंगे, आपको वेबसाइट के एक्टिव रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाकर गति शक्ति विश्वविद्यालय भर्ती 2024 के आवेदन लिंक पर क्लिक कर देना है।
  • जैसे ही आप उस लिंक पर क्लिक करेंगे, आपके सामने Gati Shakti Vishwavidyalaya Recruitment 2024 Application Form खुलकर सामने आ जाएगा। जिसे कि आपको अधिसूचना में दिए गए निर्देश के अनुसार सही-सही फिल करना है।
  • एप्लीकेशन फॉर्म फिल करने के बाद सभी आवश्यक दस्तावेजों को एप्लीकेशन फॉर्म के साथ अटैच करके, आपको आवेदन शुल्क का  भुगतान करना है, और अपने एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है।

Gati Shakti Vishwavidyalaya Recruitment 2024 Salary

गति शक्ति विश्वविद्यालय फैकल्टी को नीचे दिए टेबल के अनुसार सैलरी दी जाती है ।यह सैलरी पद के अनुसार निर्धारित की गई है। जिसमें प्रोफेसर को लेवल 14, एसोसिएट प्रोफेसर को लेवल 13A तथा असिस्टेंट प्रोफेसर को लेवल 10 के अनुसार सैलरी दी जाती है।

पद का नामवेतन स्तर
प्रोफेसरलेवल 14
एसोसिएट प्रोफेसरलेवल 13A
असिस्टेंट प्रोफेसरलेवल 10

Gati Shakti Vishwavidyalaya Recruitment 2024 सिलेक्शन प्रोसेस 

जो भी व्यक्ति गति शक्ति विश्व विद्यालय टीचिंग असिस्टेंट हेतु आवेदन करना चाहता है उसे नीचे बताया गया सिलेक्शन प्रक्रिया से गुजरना होगा।

  • सबसे पहले कैंडिडेट के द्वारा भरी गई डिटेल्स के आधार पर शॉर्ट लिस्ट किया जायेगा।
  • इसके बाद कैंडिडेट को सेमिनार और इंटरेक्शन के लिए बुलाया जाएगा उसके आधार पर उसकी शार्ट लिस्ट किया जायेगा।
  • उसके बाद कैंडिडेट को रिकमेंडेशन लेटर दिया जाएगा।
  • इसके बाद जो भी कैंडिडेट रिकमेंडेशन जाते हैं उन्हें एप्लीकेशन, फैकल्टी इनपुट, सेमिनार, इंटरेक्शन तथा रेफरी कमेंट के बेसिस पर शॉर्ट किया जायेगा।
  • यह सभी हो जाने के बाद कैंडिडेट का पर्सनल इंटरव्यू लिया जाएगा।
  • अगर कोई व्यक्ति पर्सनल इंटरव्यू में अच्छा परफॉर्म करता है तो वह इस पद के लिए नियुक्त कर लिया जाएगा।

GSV Recruitment 2024 महत्वपूर्ण तिथियां

  • अधिसूचना जारी: 21 मई 2024
  • आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 23 मई 2024
  • GSV Recruitment 2024 Last Date: 30 जून 2024
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *