Credit Card Se Paise Kaise Kamaye:क्रेडिट कार्ड से कमा सकते हैं ढेरो पैसे, जानिए सही तरीका

Neha Verma
7 Min Read
Credit Card Se Paise Kaise Kamaye

Credit Card Se Paise Kaise Kamaye: वैसे तो आप सभी क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल शॉपिंग करने के लिए ही करते हैं। क्या आप लोगों को पता है कि क्रेडिट कार्ड से पैसे भी कमाएं जा सकते हैं। जी हां हमने बिल्कुल सही कहा। आज के समय में ज्यादातर व्यक्ति क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल पैसे कमाने के लिए भी कर रहे हैं। हम बहुत सी चालाकीया करके क्रेडिट कार्ड से बड़ी ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं। आज इस पोस्ट के माध्यम से हम Credit Card Se Paise Kaise Kamaye के बारे में ही बात करेंगे। इसके पश्चात आप भी अपनी चतुराई से रोजाना हजारों रुपए तक कमा सकेंगे।

Credit Card Se Paise Kaise Kamaye
Credit Card Se Paise Kaise Kamaye

Credit Card Se Paise Kaise Kamaye : क्रेडिट कार्ड से पैसे कैसे कमा सकते हैं ?

अगर आप Credit Card Se Paise Kaise Kamaye के बारे में सोच रहे हैं, तो आप विभिन्न तरीकों से पैसे कमा सकते हैं जैसे की –

1. No Cost EMI की सुविधा का लाभ उठाएं

जब आप क्रेडिट कार्ड से कोई भी सामान खरीदते हैं, तो आपको No Cost EMI का विकल्प मिलता है। इसका मतलब यह होता है कि आप 40 से 50 हजार रुपए का प्रोडक्ट खरीद सकते हैं। खरीदारी के बाद उसके पैसे 6 महीने से लेकर 9 महीनो तक कि किस्तों में चुका सकते हैं। इस पर किसी भी प्रकार का ब्याज नहीं लगेगा।

यदि आप अपने पैसे को दूसरी जगह निवेश करते हैं और अपना सामान क्रेडिट कार्ड पर No Cost EMI पर ले लेते हैं, तो आपको काफी ज्यादा फायदा होगा। क्योंकि आपका पैसा भी सुरक्षित रहेगा और आपके घर पर आसान किस्तों में चीज भी आ जाएगी।

2. किसी जरूरतमंद को सामान दिलवा कर Credit Card Se Paise Kaise Kamaye

आज के समय में ज्यादातर लोग इसी तरीके से पैसा कमा रहे हैं। यदि आपकी जानकारी में किसी भी व्यक्ति को किसी इलेक्ट्रॉनिक सामान की जरूरत है। जैसे गर्मियों में ज्यादातर लोग एयर कंडीशनर खरीद रहे हैं। यदि आपकी भी जानकारी में कोई व्यक्ति कुछ ऐसा सामान खरीदना चाहता है, तो आप उसे अपने क्रेडिट कार्ड पर ऑनलाइन दिलवा सकते हैं।

यदि आप ऑनलाइन कोई सामान दिलवाते हैं तो आपको क्रेडिट कार्ड पर छूट भी मिलेगी। साथ ही आप उसे व्यक्ति से किस्तों के साथ-साथ ब्याज भी ले सकते हैं। इस प्रकार भी आपकी अच्छी खासी कमाई हो जाएगी। यदि आप महीने में 4 से 5 लोगों को सामान दिलवाते हैं, तो आप हर महीने 7 से 8 हजार रुपए ब्याज के रूप में कमा सकते हैं।

Also Read This-

Whatsapp Channel Se Paise Kaise Kamaye:व्हाट्सएप से पैसे कमाने के कुछ आसन तरीके, कमाए हजारों

3. प्रोडक्ट बेचकर Credit Card Se Paise Kaise Kamaye

अगर आपके पास दो से तीन क्रेडिट कार्ड हैं, तो आप ऑनलाइन माध्यम से सस्ते प्रोडक्ट खरीद कर महंगे भी बेच सकते हैं। आज के समय में यदि हम ऑनलाइन सामान खरीदते हैं, तो हमें क्रेडिट कार्ड पर बहुत ही ज्यादा डिस्काउंट दिया जाता है। यदि हम प्रोडक्ट डिस्काउंट में खरीद कर उसे मुनाफे में बेचते हैं, तो इस प्रकार भी हम रोजाना हजारों रुपए कमा सकते हैं। अगर आप Credit Card Se Paise Kaise Kamaye के बारे में सोच रहे हैं तो आप इस तरीके से भी आसानी से पैसा कमा पाएंगे।

4. रिवॉर्ड प्वाइंट्स के माध्यम से Credit Card Se Paise Kaise Kamaye

जब आप क्रेडिट कार्ड के माध्यम से शॉपिंग वह किसी भी तरीके का बिल भरते हैं तो क्रेडिट कार्ड पर कैशबैक व रिवॉर्ड प्वाइंट्स दिए जाते हैं।यह सुविधा कुछ ही बैंकों के द्वारा दी जाती है। इसलिए जवाब क्रेडिट कार्ड ले तो आपको यह चीज जरूर जाननी है कि, आपको हर एक ट्रांजैक्शन पर कितना रुपया कैशबैक मिलता है।

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बहुत सी कंपनियों के क्रेडिट कार्ड ऐसे हैं जिन पर प्रत्येक ट्रांजैक्शन का 1% कैशबैक हुआ 3% रिवॉर्ड प्वाइंट्स मिलते हैं। आप रिवॉर्ड प्वाइंट्स को बचा कर रख सकते हैं। जब आपको 1 साल हो जाए तो 1 साल में आपके पास इतने पैसे बन जाते हैं कि इससे महंगा सामान भी खरीद पाते हैं।

5. बीमा से उठाएं फायदा

यह बहुत ही कम लोगों को पता है कि क्रेडिट कार्ड पर हमें 7 से भी अधिक बीमा मिलते हैं। यदि हम केवल दो से तीन बीमा की बात करें तो बहुत सारे क्रेडिट कार्ड पर तो इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट जैसे कि हेडफोन वॉच आदि पर 3 से 6 महीने के भीतर खराब होने पर बीमा दिया जाता हैं। यदि इस दौरान आपका प्रोडक्ट खराब होता है, तो आपको नया प्रोडक्ट दिया जाता है।

इसके अलावा बहुत से क्रेडिट कार्ड पर तो मोबाइल फोन पर भी ठीक इसी प्रकार का बीमा दिया जाता है कि , प्रोडक्ट खराब होने पर आप उसे या तो ठीक कर सकते हैं या फिर नया ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त बहुत से क्रेडिट कार्ड पर तो 2 से 5 लख रुपए तक का दुर्घटना बीमा भी मिलता है। इसके अलावा कुछ क्रेडिट कार्ड पर आपको हवाई दुर्घटना बीमा भी दिया जाता हैं। यह बीमा 10 लाख रुपए से लेकर 1 करोड रुपए तक का होता है। इस प्रकार आप क्रेडिट कार्ड से पैसे बचा सकते हैं।

हमें उम्मीद है कि अब आपको Credit Card Se Paise Kaise Kamaye के बारे में संपूर्ण जानकारी मिल गई होगी। अब आप क्रेडिट कार्ड के माध्यम से भी रोजाना पैसे कमा सकेंगे।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *