Bike Se Paise Kaise Kamaye जानिए अपनी मोटरसाइकिल से कमाएं हर महीने 50,000

Neha Verma
6 Min Read
Bike Se Paise Kaise Kamaye

Bike Se Paise Kaise Kamaye:आज से पहले तो हमारे पास ना ही इतने साधन थे कि हम पैसे कमा सकें परंतु अब तो हमारे पास विभिन्न प्रकार के प्लेटफॉर्म है जहां से हम अपनी जरूरत के हिसाब से पैसा कमा सकते हैं। यदि इंसान मेहनत कर सके तो वह थोड़ा बहुत काम करके भी आसानी से पैसे कमा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यदि आपके पास मोटरसाइकिल है तो आप अपनी मोटरसाइकिल से भी हर महीने अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको Bike Se Paise Kaise Kamaye से संबंधित जानकारी देंगे इसके बाद आप आसानी से पैसा कमा सकेंगे।

 Bike Se Paise Kaise Kamaye
Bike Se Paise Kaise Kamaye

बाइक से पैसे कमाने के कुछ बेहतरीन तरीके

यदि आप Bike Se Paise Kaise Kamaye के बारे में सोच रहे हैं तो इसके बहुत से तरीके हैं जैसे की –

1. Zomato ज्वॉइन करें

यदि आप केवल बाइक चलाकर ही पैसा कमाना चाहते हैं तो आप Zomato Join कर सकते हैं। जोमैटो एक ऑनलाइन फूड एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से लोग घर बैठे ही विभिन्न रेस्टोरेंट से Food Order करते हैं। यदि आप जोमैटो ज्वाइन कर लेते हैं तो जब भी कोई व्यक्ति ऑर्डर करेगा तो आपके मोबाइल में मौजूद जोमैटो की एप्लीकेशन में ऑर्डर दिखाई देगा।

इसके बाद आपको संबंधित रेस्टोरेंट में जाकर Order Collect करके कस्टमर के घर पर डिलीवर करना होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस समय जोमैटो के माध्यम से लोग केवल बाइक चलाकर ही 30 से 35 हजार रुपए महीना आसानी से कमा रहे हैं।
जोमैटो को ज्वाइन करना बहुत ही आसान हैं। कोई भी व्यक्ति जोमैटो ज्वाइन कर सकता है बस आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी हैं।

2. डिलीवरी बाय बनकर

आप Delivery Boy बनकर भी बाइक से पैसे कमा सकते हैं शहर छोटा हो या बड़ा हो वहां पर डिलीवरी बॉय की जरूरत होती है। विभिन्न कंपनियों के द्वारा डिलीवरी बॉय की जब निकल जाती हैं। जैसे अमेजॉन, फ्लिपकार्ट के द्वारा हर एक छोटे बड़े शहर में डिलीवरी बॉय रखे गए हैं जो कस्टमर के घर पर आर्डर डिलीवर करते हैं। इसके अलावा आप डोमिनोज जैसी कंपनी के साथ भी डिलीवरी बॉय का काम कर सकते हैं। यदि आप डिलीवरी बॉय की जॉब करते हैं तो आपको आसानी से 15 से 20 हजार रुपए मिल जाते हैं। इसके अलावा आपको कमीशन भी अलग से मिलता है।

Also Read this –

Nifty 50 Kya Hai Hindi: क्या है निफ्टी-50 और इसमें कैसे होता है शेयरों का चुनाव

Swigy के माध्यम से

अगर आप Bike Se Paise Kaise Kamaye के बारे में सोच रहे हैं, तो आप स्विग्गी भी ज्वाइन कर सकते हैं। स्विग्गी भी एक ऑनलाइन फूड एप्लीकेशन है। इसके माध्यम से लोग घर बैठे फूड ऑर्डर करते हैं। यदि आप स्विग्गी ज्वाइन करते हैं तो स्विग्गी ज्वाइन करके भी आप जोमैटो जितनी ही कमाई कर सकते हैं।

यदि आपको स्विग्गी से पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। साथ ही आपके ऊपर किसी भी तरह का कोई पुलिस केस नहीं होना चाहिए। क्योंकि इसमें पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट भी लगता है।

4. Rapido चलाकर कमाएं

आज के समय में बहुत सी ऐसी मोबाइल एप्लीकेशन है,जिनके माध्यम से आप बाइक चलाकर पैसा कमा सकते हैं। जिस प्रकार लोग एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए टैक्सी बुक करते हैं, तो ठीक उसी प्रकार Rapido Application के माध्यम से मोटरसाइकिल भी बुक कर सकते हैंl
यदि आप इस एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाते हैं तो जब आपको कस्टमर का मैसेज आएगा, तो आपको कस्टमर को उसकी लोकेशन से पिक करके जहां पर वह जाना चाहते हैं वहां पर छोड़ना है जिसके बदले आपको पैसे दिए जाएंगे। आप रैपीडो एप्लीकेशन से भी हर महीने 25 से 30 हजार रुपए आसानी से कमा सकते हैं।

5. किराए पर बाइक देकर

आप अपनी बाइक से पैसा कमाने के लिए उसे किराए पर भी दे सकते हैं। हर एक शहर में किराए पर बाइक जरूर मिलती हैl यदि आप उन डीलर्स से बात करें कि आप भी अपनी बाइक किराए पर देना चाहते हैं, तो वह आपकी बाइक को अपने पास जरूर रखेंगे। उसके बदले वह हर एक ग्राहक से आपकी बाइक पर कुछ ना कुछ कमीशन लेंगे। इसके बाद आपकी मोटरसाइकिल से आपके साथ-साथ Dealer की भी कमाई होती रहेगी।

यदि रोजाना आपकी बाइक किराए पर रहती है तो एक दिन का 1000 से 1500 रुपए किराया मिलता है। इस प्रकार भी आप हर महीने 30 से 40 हजार रुपए तक कमाई कर सकते हैं। हमें उम्मीद है कि आपको Bike Se Paise Kaise Kamaye के बारे में संपूर्ण जानकारी मिल गई होगी। अब आप आसानी से अपनी मोटरसाइकिल से अपना पसंदीदा काम करके पैसे कमा सकते हैं।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *